A
Hindi News खेल अन्य खेल Tokyo Paralympics : तीरंदाजी में हार के साथ खत्म हुआ ज्योति का अभियान, मिक्सड में आजमाएंगी किस्मत

Tokyo Paralympics : तीरंदाजी में हार के साथ खत्म हुआ ज्योति का अभियान, मिक्सड में आजमाएंगी किस्मत

ज्योति जो रैंकिंग राउंड में 671 स्कोर के साथ 15वें स्थान पर रहीं थी उन्हें लोउसी के हाथों एलिमिनेशन राउंड में 137-141 से हार का सामना करना पड़ा।  

Tokyo Paralympics, Jyoti Baliyan, archery, Sports, India- India TV Hindi Image Source : GETTY Archery 

भारत की ज्योति बालियान का टोक्यो पैरालम्पिक के महिला व्यक्तिगत कंपाउंड ओपन तीरंदाजी इवेंट में अभियान हार के साथ समाप्त हो गया। ज्योति को 1/16 एलिमिनेशन राउंड में आयरलैंड की केरिए लोउसी लिओनार्ड के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

ज्योति जो रैंकिंग राउंड में 671 स्कोर के साथ 15वें स्थान पर रहीं थी उन्हें लोउसी के हाथों एलिमिनेशन राउंड में 137-141 से हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें- टोक्यो पैरालंपिक में सिल्वर मेडल अपने नाम करने वाली भाविनाबेन को PM मोदी ने दी बधाई

ज्योति ने पहले राउंड में आठ, 10 और नौ के साथ 27 अंक लिए लेकिन उनकी प्रतिद्वंद्वी ने 26 अंक लिए। दूसरे राउंड में ज्योति ने जहां 25 अंक लिए वहीं लोउसी ने 29 अंक बटोरे।

ज्योति ने फिर तीसरे राउंड में 30 का परफेक्ट शॉट लिया और तीनों प्रयास में 10-10 शॉट का स्कोर किया। लेकिन लोउसी ने 29 अंक लिए।

यह भी पढ़ें- Tokyo Paralympics में भाविनाबेन पटेल ने लहराया परचम, टेबल टेनिस क्लास-4 में सिल्वर मेडल किया अपने नाम

ज्योति हालांकि, पेनुलटिमेट राउंड में 29 का स्कोर कर सकीं जबकि लोउसी ने 30 का स्कोर किया। ज्योति अब आज शाम राकेश कुमार के साथ मिक्सड टीम कंपाउंड इवेंट में नजर आएंगी।