Monday, April 29, 2024
Advertisement

टोक्यो पैरालंपिक में सिल्वर मेडल अपने नाम करने वाली भाविनाबेन को PM मोदी ने दी बधाई

टेबल टेनिस के इस फाइनल मैच में भाबिना को विश्व की नंबर एक चीनी खिलाड़ी यिंग झोउ के हाथों 7-11, 5-11, 6-11 से हार का सामना करना पड़ा। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: August 29, 2021 8:55 IST
PM Modi, congratulate, Bhavinaben, Tokyo Paralympics- India TV Hindi
Image Source : TWITTER PM Modi and Bhavinaben Patel

टोक्यो पैरालंपिक खेलों में भाविनाबेन पटेल ने टेबल टेनिस प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल अपने नाम कर इतिहास रच दिया। मौजूदा पैरालंपिक में भारत का यह पहला पदक है। भाविना की इस शानदार उपलब्धि पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें बधाई दी है।

पीएम मोदी ने भाविनाबेन को ट्वीट कर बधाई देते हुए कहा, ''भाविनाबेन पटेल ने इतिहास रच दिया। वह ऐतिहासिक सिल्वर मेडल लेकर घर आ रही हैं। इस उपलब्धि के लिए मेरी तरफ से उनको ढ़ेर सारी बधाई। उनकी जीवन यात्रा हमसब को प्रेरित करने वाली है। उनकी इस सफलता के बाद देश के युवा को खेलों की ओर आकर्षित करेगी।''

यह भी पढ़ें- ENG v IND : इंग्लैंड ने भारत को तीसरे टेस्ट में पारी और 76 रनों से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

आपको बता दें कि टेबल टेनिस के इस फाइनल मैच में भाबिना को विश्व की नंबर एक चीनी खिलाड़ी यिंग झोउ के हाथों 7-11, 5-11, 6-11 से हार का सामना करना पड़ा। 

भाविनाबेन ने पहले गेम में झाउ यिंग को अच्छी टक्कर दी लेकिन चीन की दो बार की पूर्व स्वर्ण पदक खिलाड़ी ने एक बार लय हासिल करने के बाद भारतीय खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया और सीधे गेम में आसान जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें- Tokyo Paralympics में भाविनाबेन पटेल ने लहराया परचम, टेबल टेनिस क्लास-4 में सिल्वर मेडल किया अपने नाम

भारतीय खिलाड़ी को फाइनल में सिर्फ 19 मिनट में हार का सामना करना पड़ा लेकिन वह मौजूदा पैरालंपिक खेलों में भारत को पहला पदक दिलाने में सफल रहीं। भाविनाबेन को इस हफ्ते की शुरुआत में अपने पहले ग्रुप मैच में भी झाउ के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement