Meesho IPO: ई-कॉमर्स कंपनी मीशो का आईपीओ 3 दिसंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था और 5 दिसंबर को बंद हुआ था। बुधवार, 10 दिसंबर को ये ई-कॉमर्स कंपनी घरेलू शेयर बाजार के दोनों प्रमुख एक्सचेंजों बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। मीशो के आईपीओ को निवेशकों का शानदार समर्थन मिला था और ये पहले ही पूरी तरह से सब्सक्राइब हो गया था। मीशो के आईपीओ को कुल 81.76 गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ। कंपनी ने अपने इस आईपीओ से कुल 5421.20 करोड़ रुपये जुटाए हैं, जिसके लिए कुल 48,83,96,721 शेयर जारी किए गए हैं।
111 रुपये के भाव पर इश्यू किए गए हैं मीशो के शेयर
मीशो के आईपीओ में 4250.00 करोड़ रुपये के 38,28,82,882 फ्रेश शेयर के साथ 1171.20 करोड़ रुपये के 10,55,13,839 शेयर ओएफएस के जरिए जारी किए गए। मीशो ने अपने इस आईपीओ के तहत 1 रुपये की फेस वैल्यू वाले प्रत्येक शेयर के लिए 105 रुपये से 111 रुपये का प्राइस बैंड फिक्स किया था और 111 रुपये के भाव पर अपने निवेशकों को शेयर अलॉट किए। रिटेल इंवेस्टर्स ने इस आईपीओ के तहत एक लॉट के लिए 14,985 रुपये का निवेश किया, जिसमें उन्हें 135 शेयर दिए गए। 5 दिसंबर को आईपीओ बंद होने के बाद 8 दिसंबर को शेयरों का अलॉटमेंट किया जाएगा था।
ग्रे मार्केट में कैसा चल रहा है मीशो के शेयरों का जीएमपी
शेयर बाजार में लिस्टिंग से एक दिन पहले, यानी मंगलवार को एक बार फिर मीशो के शेयरों के जीएमपी प्राइस में गिरावट देखी गई है। ग्रे मार्केट में मीशो के शेयर 4 दिसंबर को सबसे ज्यादा 49.5 रुपये के जीएमपी प्राइस के साथ ट्रेड कर रहे थे। लेकिन उसके बाद से रोजाना इसमें गिरावट देखी जा रही है। आज, 9 दिसंबर को मीशो के शेयर ग्रे मार्केट में 36 रुपये (32.43 प्रतिशत) के जीएमपी प्राइस यानी प्रीमियम के साथ कारोबार कर रहे हैं। हालांकि, कल कुछ भी हो सकता है और शेयर बाजार में मीशो के शेयरों की लिस्टिंग मौजूदा जीएमपी की तुलना में काफी ऊपर-नीचे भी हो सकती है।
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