ENG v IND : इंग्लैंड ने भारत को तीसरे टेस्ट में पारी और 76 रनों से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

इंग्लैंड ने हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे टेस्ट में चौथे दिन भारत को पारी और 76 रनों से हराते हुए सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 28, 2021 18:03 IST
ENG v IND : इंग्लैंड ने भारत...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ENG v IND : इंग्लैंड ने भारत को तीसरे टेस्ट में पारी और 76 रनों से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

मेजबान इंग्लैंड ने हेडिंग्ले के लीड्स मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट में चौथे दिन भारत को पारी और 76 रनों से हराते हुए सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। मैच में चौथे दिन भारत के कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा बड़ा स्कोर बनाने के मकसद मैदान पर उतरे थे लेकिन इंग्लिश गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी ने भारत को संभलने का मौका नहीं दिया और पूरी टीम दूसरी पारी में 278 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से दूसरी पारी में पुजारा ने 91 और रोहित शर्मा ने 59 रनों की पारी खेली। वहीं, कोहली के बल्ले से 55 रन निकले।

भारतीय टीम ने चौथे दिन 2 विकेट पर 215 रन से आगे खेलना शुरु किया लेकिन टीम ने महज 63 रन के भीतर अपने 8 विकेट गवां दिए। इंग्लिश गेंदबाज ओली रॉबिन्सन ने 5 विकेट अपने नाम किए। क्रैग ओवरटोन ने तीन जबकि जेम्स एंडरसन और मोइन अली को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले तीसरे टेस्ट में भारत की पहली पारी महज 78 रन पर ढेर हो गई थी। इसके बाद इंग्लैंड ने पहली पारी में कप्तान जो रूट के शानदार शतक की मदद से 432 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इस शानदार जीत के साथ ही इंग्लिश कप्तान जो रूट ने इतिहास रच दिया है। रूट इंग्लैंड के सबसे सफल टेस्ट कप्तान बन गए हैं। बतौर कप्तान रूट की टेस्ट में ये 27वीं जीत है और वह इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले कप्तान बन गए हैं। इस मामलें में उन्होंने माइकल वॉन को पीछे छोड़ा जिन्होंने अपनी कप्तानी में 26 टेस्ट मैचों में जीत हासिल की थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड