A
Hindi News खेल अन्य खेल विंबलडन: सेरेना, मर्रे, वावरिंका और शारापोवा क्वार्टर फाइनल में

विंबलडन: सेरेना, मर्रे, वावरिंका और शारापोवा क्वार्टर फाइनल में

लंदन: विश्व में नंबर एक सेरेना विलियम्स ने आज यहां अपनी बड़ी बहन वीनस को हराकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया जबकि एंडी मर्रे, स्टैन वावरिंका और मारिया

महिला वर्ग में चौथी वरीयता प्राप्त रूसी खिलाड़ी शारापोवा को कजाखस्तान की जारिना डियास के खिलाफ जूझना पड़ा। उन्हौंने एक घंटा 37 मिनट तक चले मैच में 6-4, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। शारापोवा को अब अमेरिका की कोको वांडेवीगे का सामना करना है जिन्होंने चेक गणराज्य की छठी वरीय लूसी सैफरोवा को 7-6, 7-6 से उलटफेर का शिकार बनाया।

डेनमार्क की पांचवीं वरीयता प्राप्त कारोलिन वोजनियाकी भी उलटफेर का शिकर बन गयी। स्पेन की 20वीं वरीय गार्बाइन मुगुरूजा ने विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी को 6-4, 6-4 से हराकर उनका पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का सपना तोड़ा। मुगुरूजा को अब स्विट्जरलैंड की टिमिया बाकसिनस्की से भिड़ना है। इस 15वीं वरीय खिलाड़ी ने रोमानिया की मोनिका निकालेस्कु को 1-6, 7-5, 6-2 से हराया।

अमेरिका की एक अन्य खिलाड़ी मेडिसन कीज भी अंतिम आठ में पहुंच गयी हैं। इस 21वीं वरीय खिलाड़ी ने बेलारूस की ओल्गा गोवोत्र्सोवा को 3-6, 6-4, 6-1 से पराजित किया। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये उन्हें पोलैंड की अग्निस्जका रादवांस्का की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। इस 13वीं वरीय खिलाड़ी ने सर्बिया की 28वीं वरीय येलेना यांकोविच को 7-5 6-4 से हराया।

पुरूष वर्ग में फ्रांस के 21वें वरीय गास्केट ने आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को 7-5, 6-1, 6-7, 7-6 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनायी। गास्केट ने इस तरह से पिछले साल की हार का बदला चुकता कर दिया जब वह नौ मैच प्वाइंट का फायदा उठाने में नाकाम रहे थे। गास्केट ने 2007 के बाद पहली बार विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

इस बीच गैरवरीयता प्राप्त पोसपिसिल विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले तीसरे कनाडाई खिलाड़ी बन गये हैं। उन्होंने सर्बिया के विक्टर ट्रोइस्की को 4-6, 6-7, 6-4, 6-3, 6-3 से पराजित किया।

पोसपिसिल से पहले कनाडा के जिन खिलाडि़यों ने विंबलडन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था उनमें राबर्ट पावेल : 1908, 1910 और 1912 : और मिलोसा राओनिक : 2014 : शामिल हैं। विश्व में 56वें नंबर के पोसपिसिल ने अब तक चार दौर में तीसरी बार पांच सेट का मुकाबला जीता।