A
Hindi News खेल अन्य खेल बीडब्ल्यूएफ ने रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों को किया निलंबित, आईओसी की सिफारिशों के आधार पर लिया फैसला

बीडब्ल्यूएफ ने रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों को किया निलंबित, आईओसी की सिफारिशों के आधार पर लिया फैसला

विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने यूक्रेन पर हमला करने के कारण मंगलवार को रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा दिया।

BWF suspends players of Russia and Belarus- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ BWFMEDIA BWF suspends players of Russia and Belarus

Highlights

  • बीडब्ल्यूएफ ने रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों को किया निलंबित
  • आईओसी की सिफारिशों के आधार पर लिया फैसला
  • बीडब्ल्यूएफ से स्वीकृत किसी प्रतियोगिता में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया

विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने यूक्रेन पर हमला करने के कारण मंगलवार को रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। बीडब्ल्यूएफ ने रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों और अधिकारियों को बीडब्ल्यूएफ से स्वीकृत किसी प्रतियोगिता में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया। बीडब्ल्यूएफ ने कहा कि उसने यह फैसला अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) की सिफारिशों के आधार पर लिया है।

ISL 2021-22: हैदराबाद को हराकर जमशेदपुर पहली बार आईएसएल के सेमीफाइनल में

बीडब्ल्यूएफ ने बयान में कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय भागीदारों के साथ परामर्श के बाद विश्व बैडमिंटन महासंघ ने यूक्रेन पर रूस के सैन्य आक्रमण के संबंध में अपनी स्थिति स्पष्ट की है।’’ बयान के अनुसार, ‘‘बीडब्ल्यूएफ ने अगले नोटिस तक रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों और अधिकारियों को बीडब्ल्यूएफ से स्वीकृत किसी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में भाग नहीं लेने देने का फैसला किया है।’’ बता दें कि आईओसी ने यूक्रेन पर रूसी हमले के बाद रूस और उसका समर्थन कर रहे बेलारूस के खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं से निलंबित करने की अपील की थी।