A
Hindi News खेल अन्य खेल FIFA World Cup 2022: गेरेथ बेल की टीम के लिए मुश्किल हुई अंतिम-16 की राह, ईरान ने वेल्स को 2-0 से हराया

FIFA World Cup 2022: गेरेथ बेल की टीम के लिए मुश्किल हुई अंतिम-16 की राह, ईरान ने वेल्स को 2-0 से हराया

FIFA World Cup 2022: फुटबॉल वर्ल्ड कप में दो मैच खेलने के बाद भी गेरेथ बेल की टीम वेल्स को पहली जीत का इंतजार है। वहीं अब उसकी अगले राउंड यानी अंतिम-16 की राह भी मुश्किल हो गई है।

ईरान के खिलाड़ी जश्न...- India TV Hindi Image Source : PTI ईरान के खिलाड़ी जश्न मनाते हुए

FIFA World Cup 2022: फुटबॉल के महासंग्राम फीफा वर्ल्ड कप के छठे दिन ग्रुप बी के मैच में ईरान ने वेल्स को मात देते हुए अपनी पहली जीत दर्ज की। अपने दूसरे लीग मैच में ईरान ने वेल्स को 2-0 से मात देते हुए पॉइंट्स टेबल में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। वहीं यूएसए के खिलाफ पहले मैच में 1-1 से ड्रॉ खेलने वाली गेरेथ बेल की टीम वेल्स को अभी भी पहली जीत का इंतजार है। इस ग्रुप में अगला मैच रात 12.30 बजे आज यूएसए और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। ईरान को अपना आखिरी मुकाबला अब यूएसए के खिलाफ और वेल्स को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। 

इस मैच में राउजबेह चेश्मी ने स्टॉपेज टाइम के आठवें मिनट में गोल करके ईरान को विश्व कप 2-0 से जीत दिलाई। चेश्मी के शॉट को वेल्स के बैकअप गोलकीपर डैनी वार्ड डाइव लगाकर भी नहीं बचा सके। आपको बता दें कि नियमित गोलकीपर वेन हेनेसी को 86वें मिनट में बाहर किए जाने पर डैनी गोलकीपिंग कर रहे थे। रामिन रजाइयां ने कुछ पल बाद ही दूसरा गोल दागा। वहीं वेल्स की टीम एक भी गोल करने में नाकाम रही। अब उसका एक और लीग मैच बचा है। टीम महज 1 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। ऐसे में राउंड ऑफ 16 में जाने के लिए टीम की राह मुश्किल हो गई है।

नहीं चला गेरेथ बेल का जादू

वेल्स के लिए गेरेथ बेल का यह 110वां मैच था जो राष्ट्रीय टीम के लिए सर्वाधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने हैं। इस मैच में भी वह अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे। अगर दोनों टीमों के प्रदर्शन की बात करें तो इस मैच में बॉल पजेशन के मामले में वेल्स 62 प्रतिशत के साथ आगे रही। इसके अलावा गोल अटेम्प्ट में ईरान आगे रही और उसने 6 में से 2 सफल शॉट लगाए। वहीं वेल्स के तीनों प्रयास फेल हुए। ईरान के लिए चेश्मी और रजाइयां के गोल ने जीत की राह तैयार की थी।

Image Source : ptiईरान बनाम वेल्स

ग्रुप बी के पॉइंट्स टेबल का हाल

पहले मैच में वेल्स को अमेरिका ने 1-1 से ड्रॉ पर रोका था। उधर ईरान को इंग्लैंड ने 6-2 से करारी शिकस्त दी थी। पहला मैच बुरी तरह हारने के बावजूद आज 2-0 से जीत हासिल कर ईरान पॉइंट्स टेबल में 3 अंकों के ही साथ दूसरे और इंग्लैंड पहले मैच में शानदार जीत के बाद टॉप पर है। वहीं पहला मैच ड्रॉ खेलने वाली यूएसए 1 अंक के साथ तीसरे और वेल्स भी एक अंक के साथ चौथे स्थान पर है। इस बार फीफा वर्ल्ड कप में 32 टीमों को 8 ग्रुप में बांटा गया है और हर ग्रुप की टॉप 2 टीमें राउंड ऑफ 16 में पहुंचेंगी। इस हार के बाद वेल्स की राह इस लिहाज से मुश्किल हो गई है।

यह भी पढ़ें:-

FIFA: लियोनेल मेसी को घर के भेदी से खतरा! मेक्सिको के खिलाफ 'करो या मरो' की जंग

FIFA World Cup: ब्राजील पर संकट, नेमार हुए चोटिल, अगले मैच में खेलने पर टीम मैनेजर और डॉक्टर के अलग-अलग बयान