fifa-world-cup-2022

Lionel Messi FIFA World Cup 2022: लियोनेल मेसी को घर के भेदी से खतरा! मेक्सिको के खिलाफ 'करो या मरो' की जंग

Lionel Messi FIFA World Cup 2022: लियोनेल मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना को अगले मैच में अर्जेंटीना से भिड़ना है। सऊदी अरब से पिछला मैच गंवाने के बाद यह उसके लिए 'करो या मरो' की जंग बन चुका है। इस मुकाबले में मेसी को घर के भेदी से सावधान रहना होगा।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 25, 2022 17:55 IST
Lionel Messi during Argentina vs Saudi Arabia match at the...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Lionel Messi during Argentina vs Saudi Arabia match at the FIFA World Cup 2022

Lionel Messi FIFA World Cup 2022: लियोनेल मेसी कतर में अपने करियर का पांचवां और आखिरी फीफा वर्ल्ड कप खेल रहे हैं। वह इसके बाद कोई और वर्ल्ड कप नहीं खेलने का ऐलान पहले ही कर चुके हैं। अपने पहले वर्ल्ड कप टाइटल को तलाश रहे महान फुटबॉलर मेसी के करियर का यह सबसे अहम टूर्नामेंट है। अर्जेंटीना ने मेसी की कप्तानी मे वर्ल्ड कप 2022 का आगाज हार के साथ किया। उसे पहले मैच में सऊदी अरब से 1-2 की शर्मनाक हार मिली। इस हार के बाद मेसी और अर्जेंटीना का काफी मजाक बनाया जा रहा है। यह स्थिति शनिवार को मेक्सिको के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले दबाव को बढ़ाने वाली है।

सऊदी अरब से हार के बाद उड़ाया जा रहा है मेसी का मजाक

Lionel Messi during Argentina vs Saudi Arabia match at the FIFA World Cup 2022

Image Source : GETTY
Lionel Messi during Argentina vs Saudi Arabia match at the FIFA World Cup 2022

पहले मैच में मिली हार से अर्जेंटीना के टूर्नामेंट में बने रहने पर खतरा मंडरा रहा है और अगर उसे अपनी उम्मीदों को बरकरार रखना है तो मेक्सिको के खिलाफ वापसी करनी ही होगी। वर्ना उसे शर्मसार होकर टूर्नामेंट से बाहर होना होगा। दोहा में फैंस पार्क और सड़कों पर अरबी में कह रहे हैं, ‘‘मेसी कहां हैं, हमने उसकी आंख फोड़ दी।’’ जिसका स्थानीय भाषा में अर्थ है ‘किसी आदमी को शर्मसार करना’।

मेक्सिको के खिलाफ जीत के लिए ज्यादा जोर लगाएंगे- लियोनेल मेसी

Lionel Messi during Argentina vs Saudi Arabia match at the FIFA World Cup 2022

Image Source : GETTY
Lionel Messi during Argentina vs Saudi Arabia match at the FIFA World Cup 2022

अर्जेंटीना को वर्ल्ड कप में अपना दूसरा मैच मेक्सिको के खिलाफ खेलना है। यह मैच भारतीय समय के अनुसाल शनिवार की रात साढ़े 12 बजे शुरू होगा। इस मैच से पहले मेसी ने कहा कि वह इस मुकाबले को जीतने के लिए पूरा दम लगाएंगे।

मेसी ने कहा, ‘‘हमने हमेशा कहा है कि हम हर मैच में जीत दर्ज करने की कोशिश करेंगे। और अब तो यह पहले से कहीं ज्यादा होगी।’’

मेसी को घर के भेदी से खतरा

अर्जेंटीना के पूर्व खिलाड़ी और पूर्व कोच गेरार्डो मार्टिनो अब मेक्सिको के कोच हैं और वे विरोधी टीम को करारा झटका देने के लिए रणनीति तैयार कर रहे हैं। मार्टिनो ने 2014 से 2016 तक अपने देश अर्जेंटीना की अगुआई की, उन्हें लगातार कोपा अमेरिका के फाइनल में हार मिली जिसके बाद उन्होंने पद छोड़ दिया। अब वह कोच के तौर पर मेक्सिको को अंतिम 16 में पहुंचाने की कोशिश में जुटे हैं जिसके लिए वह अर्जेंटीना के खिलाफ कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे।

मेक्सिको के खिलाफ मुकाबले से पहले मेसी के लिए खुशखबरी

मेक्सिको पिछले सात विश्व कप से हर बार नॉकआउट स्टेज का अपना पहला मैच गंवाता रहा है जिसमें से 2006 और 2010 में दो बार उसे अर्जेंटीना से हार मिली है। पर इस बार दोनों टीमों की भिड़ंत ग्रुप स्टेज में हो रही है लेकिन टूर्नामेंट में अभी सात ही दिन हुए हैं और यह मुकाबला ‘करो या मरो’ का बन चुका है। मेसी के लिए सबसे अच्छी खपर यह है कि मेक्सिको की टीम वर्ल्ड कप में तीन मुकाबलों में अर्जेंटीना को कभी हरा नहीं पाई है। हाजिर है वह इस लय को शनिवार को भी जारी रखना चाहेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड