A
Hindi News खेल अन्य खेल तुर्की में आए भुकंप से खेल जगत पर भी असर, इन खिलाड़ियों के मलबे में दबे होने की आशंका

तुर्की में आए भुकंप से खेल जगत पर भी असर, इन खिलाड़ियों के मलबे में दबे होने की आशंका

तुर्की में आए भुकंप ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है। इस हादसे में कुछ खिलाड़ी इमारतों के मलबे में दबे हुए हैं।

Turkey Earthquake- India TV Hindi Image Source : PTI तुर्की भुकंप

तुर्की में सोमवार को आए भुकंप ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया। भुकंप के कारण कई जिंदगियां बरबाद हो गई। हजारों की संख्या में लोगो ने अपनी जान गंवा दी। इस घटना में चेलसी और न्यूकैसल के पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियन अत्सु लापता है। आशंका लागाई जा रही है कि वह भुकंप के कारण गिरे इमारतों के मलबे में कहीं दबे होंगे। तुर्की के क्लब हातायिस्पोर के लिए खेलने वाले घाना के खिलाड़ी अत्सु का भुकंप के बाद से कोई पता नहीं चल सका है। अत्सु ने क्लब के प्रवक्ता मुस्तफा ओजात ने बताया कि जिस इमारत में थे वह भुकंप के कारण नष्ट हो चुकी है। इसी इमारत के मलबे से क्लब के लिए खेलने वाले दो खिलाड़ियों को सुरक्षित निकाला जा चुका है।

हजारो लोगों की मौत

जानकारी के लिए आपको बता दे कि सोमवार को तुर्की और पड़ोसी देश सीरिया में 7.8 की तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप में 4800 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। जबकि हजारों की संख्या में लोग घायल हो गए हैं। इस भूकंप से देश के कई इमारतों को भारी नुकसान पहुंचा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है। क्योंकि बचावकर्मी अब भी प्रभावित इलाकों में मलबे में फंसे लोगों की तलाश में जुटे हैं। कई जिंदगियां अभी भी मलबे के अंदर दबी हुई है। दोनों देश में एक साथ भुकंप के झटके महसूस किए गए। 

दुसरे दिन भी हिला तुर्की

तुर्की और सीरिया में इस वक्त सर्दी का मौसम है। भुकंप के कारण लोग अपने घरों से बाहर रहने को मजबूर हैं। लाखों की संख्या में लोग अपने घर से बाहर हैं। भुकंप के बाद भारत ने भी दोनों देशों की मदद करने के लिए NDRF की टीम वहां भेजी है। भारत के प्रधानमंत्री ने भी इस घटना को लेकर शोक जाहिर की थी। तुर्की में आज यानी मंगलवार को भी दो बार भुकंप के झटके महसूस किए गए हैं। मंगलवार को 5.4 और 5.9 की तीव्रता से झटके महसूस किए गए।

यह भी पढ़े-