Monday, May 27, 2024
Advertisement

IND vs AUS : केएल राहुल ने किया बड़ा खुलासा, जानिए कितने स्पिनर्स उतरेंगे, कहां खेलेंगे खुद उपकप्तान

IND vs AUS : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले टीम के उपकप्तान केएल राहुल ने मीडिया से बात की और बहुत सारी रणनीतियों के बारे में अभी से बता दिया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: February 07, 2023 13:47 IST
KL Rahul press conference- India TV Hindi
Image Source : GETTY KL Rahul press conference

KL Rahul Press Conference : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने वाला है। पहला मैच नौ फरवरी यानी गुरुवार से शुरू हो रहा है। इस बीच भारतीय टीम के उपकप्तान केएल राहुल ने मंगलवार को मीडिया से बात की और टीम की कुछ रणनीतियों के बारे में खुलासा किया। अभी तक कयास लगाए जा रहे थे कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है, साथ ही सवाल ये भी था कि भारतीय टीम कितने स्पिनर्स के साथ मैदान में उतर सकती है। इतना ही नहीं शुभमन गिल और केएल राहुल को लेकर ओपनिंग को लेकर भी तमाम तरह की बातें की जा रही थी और अटकलों का बाजार गर्म था। लेकिन अब राहुल ने खुद ही सामने आकर मीडिया से बात की है। उनकी बात से कुछ चीजें तो ​साफ हो गई हैं, लेकिन कुछ मामले और भी फंसते हुए नजर आ रहे हैं। कुछ सवाल अब और भी मुखर हो गए हैं। माना जा रहा है ​बाकी बचे हुए सवालों का जवाब तभी मिलेगा, जब गुरुवार को सुबह नौ बजे कप्तान रोहित शर्मा टॉस के लिए नागपुर के विदर्भ क्रिकेट ग्राउंड पर टॉस के लिए उतरेंगे। 

KL Rahul

Image Source : GETTY
KL Rahul

तीन स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल ने साफ कर दिया है कि भारतीय टीम तीन स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरने की रणनीति पर विचार कर रही है। वैसे भारतीय टीम के स्क्वाड में चार स्पिनर्स हैं, उसमें से तीन तो अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं, लेकिन सवाल यही होगा कि चार में से वे तीन स्पिनर्स कौन होंगे, जो मैदान में खेलते हुए नजर आएंगे। हालांकि इसका जवाब केएल राहुल की ओर से न​हीं मिला है। माना जा रहा है कि रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा तो टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में खेलेंगे ही। लेकिन अक्षर पटेल और कुलदीप यादव में से एक ही खेलेगा। इसका फैसला मैच के दिन ही किया जा सकता है। वैसे अक्षर पटेल भी अच्छी खासी बल्लेबाजी कर लेते हैं। लेकिन कुलदीप यादव भी जरूरत पड़ने पर बहुत बड़ी तो नहीं, लेकिन छोटी पारी खेलने में माहिर हैं। अब कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ में से किसी एक को चुनना होगा। यानी अक्षर और कुलदीप में से एक की एंट्री होगी, तो दूसरे को बाहर बैठना पड़ेगा।

KL Rahul

Image Source : GETTY
KL Rahul

केएल राहुल मिडल आर्डर में भी खेलने के लिए तैयार 
इस बीच केएल राहुल ने ये भी कहा कि अगर टीम चाहेगी तो वे मिडल आर्डर में भी खेल सकते हैं। टीम इंडिया के पास इस स्क्ववाड में तीन ओपनर्स हैं। कप्तान रोहित शर्मा तो हैं ही, साथ ही केएल राहुल और शुभमन गिल भी हैं। पहले इस तरह की खबरें आ रही थीं कि कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल पारी का आगाज करेंगे, साथ ही शुभमन गिल को श्रेयस अय्यर की जगह मिडल आर्डर में खेलना होगा। लेकिन अब केएल राहुल ने जिस तरह की बात की है, उससे साफ है कि हो सकता है कि रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल को भी पारी शुरुआत करने का मौका मिला सकता है। अगर ऐसा होता है तो केएल राहुल को मिडल आर्डर में खेलना होगा। हालांकि कौन सा खिलाड़ी इस नंबर पर खेलेगा, इसका आखिरी फैसला तो कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ही करेंगे, इसमें केएल राहुल का भी योगदान होगा, क्योंकि वे भी टीम के उपकप्तान हैं। हालांकि सवाल बहुत सारे हैं, लेकिन आखिरी में फैसला क्या होगा, ये देखना काफी दिलचस्प होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement