A
Hindi News खेल अन्य खेल UCL: रियाल मैड्रिड ने चैंपियंस लीग में इंटर मिलान को दी 2-0 से मात, जीत के साथ ग्रुप D में हासिल किया पहला स्थान

UCL: रियाल मैड्रिड ने चैंपियंस लीग में इंटर मिलान को दी 2-0 से मात, जीत के साथ ग्रुप D में हासिल किया पहला स्थान

13 बार की विजेता रियाल मैड्रिड ने यूएफा चैंपियंस लीग के बड़े मुकाबले में इंटर मिलान को 2-0 से हरा दिया। रियाल के 6 मैचों में 15 अंक रहे, जो दूसरे स्थान पर काबिज इंटर मिलान से पांच अधिक है।

REAL MADRID- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Real Madrid beat Inter Milan 2-0, win first place in Group D

Highlights

  • रियाल मैड्रिड ने यूएफा चैंपियंस लीग के बड़े मुकाबले में इंटर मिलान को 2-0 से हरा दिया
  • रियाल मैड्रिड ने टोनी क्रूस और मार्को असेंसियो के शानदार गोल की मदद से पहला स्थान सुनिश्चित किया
  • रियाल के 6 मैचों में 15 अंक रहे, जो दूसरे स्थान पर काबिज इंटर मिलान से पांच अधिक

13 बार की विजेता रियाल मैड्रिड (Real Madrid) ने करीम बेंजेमा के चोटिल होने के बावजूद यूएफा चैंपियंस लीग के बड़े मुकाबले में इंटर मिलान को 2-0 से हरा दिया। रियाल मैड्रिड ने टोनी क्रूस और मार्को असेंसियो के शानदार गोल की मदद से इंटर मिलान को हराकर ग्रुप में पहला स्थान सुनिश्चित किया। मैच से पहले ही दोनों टीमों ने अपने अंतिम-16 के लिए अपना पक्का कर लिया था। रियाल के 6 मैचों में 15 अंक रहे, जो दूसरे स्थान पर काबिज इंटर मिलान से पांच अधिक है।

ISL: एफसी गोवा ने एससी ईस्ट बंगाल को रोमाचंक मुकाबले में हराया, दर्ज की सीजन की पहली जीत

टोनी क्रूस ने मैच के 17वें मिनट में रोड्रिगो से मिले पास पर लंबी दूरी से गेंद को गोल पोस्ट के अंदर भेज दिया। क्रूस के इस शानदार शॉट का इंटर के गोलकीपर के पास कोई जबाव नहीं था। क्रूस को गोल के साथ ही रियाल मैड्रिड की टीम ने यूरोपियन कप और चैंपियंस लीग में 1000 गोल पूरे कर लिए। रियाल यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली फुटबॉल टीम भी बनी। पहले हाफ की समाप्ति तक रियाल के पास 1 गोल की बढ़त थी। 

वहीं मैच के दूसरे हाफ में इंटर ने रियाल की टीम पर दबाव बनाने की कोशिश की। लेकिन टीम के मिडफील्डर निकोलस बरेला को मैच के 64वें मिनट में रेड कार्ड दिखा दिया गया। जिससे इंटर की मैच में वापसी की कोशिश नाकाम साबित होने लगी। रही सही कसर मार्को असेंसियो ने मैच के 79वें मिनट में शानदार गोल कर पूरी कर दी। इस तरह मैच की समाप्ति तक रियाल की ये लीड बरकरार रही और टीम ने मैच को 2-0 से अपने नाम किया।