A
Hindi News खेल अन्य खेल WTA Awards: विंबलडन चैंपियन ऐश बार्टी बनी डब्ल्यूटीए की वर्ष की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

WTA Awards: विंबलडन चैंपियन ऐश बार्टी बनी डब्ल्यूटीए की वर्ष की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

विंबलडन चैंपियन और विश्व की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी ऐश बार्टी को दूसरी बार डब्ल्यूटीए की वर्ष की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। बारबोरा क्रेजिकोवा को सबसे अच्छा सुधार करने वाली खिलाड़ी चुना गया

Ash Barty- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Wimbledon Champion Ash Barty named WTA Player of the Year

Highlights

  • विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी ऐश बार्टी को दूसरी बार डब्ल्यूटीए की वर्ष की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया
  • बारबोरा क्रेजिकोवा को सबसे अच्छा सुधार करने वाली खिलाड़ी चुना गया
  • एम्मा रादुकानू को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ नवोदित खिलाड़ी चुना गया

विंबलडन चैंपियन और विश्व की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी ऐश बार्टी को दूसरी बार डब्ल्यूटीए की वर्ष की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। बारबोरा क्रेजिकोवा को सबसे अच्छा सुधार करने वाली खिलाड़ी चुना गया। उन्होंने कैटरीना सिनियाकोवा के साथ मंगलवार को वर्ष की डबल्स टीम का पुरस्कार भी साझा किया।  क्रेजिकोवा 2000 के बाद पहली महिला खिलाड़ी हैं जिन्होंने फ्रेंच ओपन में सिंगल्स और डबल्स का खिताब जीता था।

UCL: चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के अंतिम-16 में पहुंचा एटलेटिको मैड्रिड, मेसी ने दिलाई PSG को जीत

एम्मा रादुकानू को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ नवोदित (Newcomer ) खिलाड़ी चुना गया। उन्होंने 18 वर्ष की उम्र में यूएस ओपन का खिताब जीता। वह पहली खिलाड़ी हैं जिन्होंने क्वालीफाईंग दौर से आगे बढ़कर ग्रैंडस्लैम खिताब जीता। कार्ला सुआरेज नवारो को वर्ष में शानदार वापसी करने वाली खिलाड़ी का पुरस्कार मिला। बार्टी को 2019 में भी डब्ल्यूटीए की वर्ष की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था। इस सीजन में उन्होंने विंबलडन के अलावा कुल पांच खिताब जीते और लगातार तीसरे सत्र में वर्ष के आखिर में नंबर एक खिलाड़ी रही।