Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

UCL: चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के अंतिम-16 में पहुंचा एटलेटिको मैड्रिड, मेसी ने दिलाई PSG को जीत

एटलेटिको मैड्रिड ने अंतिम क्षणों में तीन गोल के गवाह बने मैच में पोर्टो को 3-1 से हराकर चैंपियंस लीग फुटबॉल प्रतियोगिता के अंतिम 16 में अपनी जगह बनायी। वहीं लियोनेल मेसी और काइलन एमबापे के दो – दो गोल की मदद से पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने क्लब ब्रूज को 4-1 से हराया।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: December 08, 2021 11:48 IST
Atletico Madrid- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES UCL: Atletico Madrid reach the last-16 of the Champions League football tournament

Highlights

  • एटलेटिको मैड्रिड ने पोर्टो को 3-1 से हराकर चैंपियंस लीग फुटबॉल प्रतियोगिता के अंतिम 16 में अपनी जगह बनाई
  • मिलान को लिवरपूल ने 2-1 से हराकर लगातार छठी जीत दर्ज की
  • लियोनल मेसी और काइलन एमबापे के 2-2 गोल की मदद से पेरिस सेंट जर्मेन ने क्लब ब्रूज को 4-1 से हराया

एटलेटिको मैड्रिड ने तीन खिलाड़ियों को लाल कार्ड, मैदान पर झड़प और अंतिम क्षणों में तीन गोल के गवाह बने मैच में पोर्टो को 3-1 से हराकर चैंपियन्स लीग फुटबॉल प्रतियोगिता के अंतिम 16 में अपनी जगह बनायी। एटलेटिको को क्वालीफाई करने के लिये ग्रुप बी के इस मैच में जीत की जरूरत थी। पोर्टो के पास भी क्वालीफाई करने का मौका था।

UCL: रियाल मैड्रिड ने इंटर मिलान को दी 2-0 से मात, जीत के साथ ग्रुप D में हासिल किया पहला स्थान

उसने इस मैच में दूसरे स्थान पर रहकर शुरुआत की थी। वह एटलेटिको और एसी मिलान से एक अंक आगे था। मिलान को लिवरपूल ने 2-1 से हराकर लगातार छठी जीत दर्ज की। ऐसे में पोर्टो और एटलेटिको का मैच महत्वपूर्ण बन गया था। एटलेटिको के दो और पोर्टो के एक खिलाड़ी को लाल कार्ड मिलने के कारण दूसरे हाफ में मैदान छोड़ना पड़ा था। एंटोनी ग्रीजमैन ने 56वें मिनट में एटलेटिको को बढ़त दिलायी। एंजेल कोरिया और रोड्रिगो डि पॉल ने 90 मिनट का खेल होने के बाद गोल करके एटलेटिको की बढ़त 3-0 कर दी। पोर्टों को इसके बाद आखिरी क्षणों में पेनल्टी मिली जिसे सर्जियो ओलिवियरा ने गोल में बदला।

वहीं लियोनेल मेसी और काइलन एमबापे के दो – दो गोल की मदद से पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने क्लब ब्रूज को 4-1 से हराया। ग्रुप ए में मैनचेस्टर सिटी को हालांकि आरबी लिपजिग से 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। सिटी ग्रुप में शीर्ष पर रहकर जबकि पीएसजी दूसरे स्थान की टीम के रूप में आगे बढ़ने में सफल रही। एक अन्य मुकाबले में अजॉक्स ने स्पोर्टिंग को 4-2 से हराकर ग्रुप सी में लगातार छठी जीत दर्ज की। अजॉक्स के स्ट्राइकर सेबेस्टियन हालेर ने सभी मैचों में गोल करने का रिकार्ड बनाया। स्पोर्टिंग हार के बावजूद दूसरे स्थान पर रहकर क्वालीफाई करने में सफल रहा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement