A
Hindi News टेक न्यूज़ गूगल का बड़ा ऐलान, अब Gmail से लेकर यूट्यूब, मैप, डॉक्स समेत सभी ऐप्स पर मिलेगा AI Bard का सपोर्ट

गूगल का बड़ा ऐलान, अब Gmail से लेकर यूट्यूब, मैप, डॉक्स समेत सभी ऐप्स पर मिलेगा AI Bard का सपोर्ट

अगर आप स्मार्टफोन या फिर लैपटॉप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। गूगल ने अब अपने यूजर्स को बड़ी सुविधा दे दी है। गूगल ने अब यूट्यूब, मैप्स, डॉक्स में AI चैटबॉट बार्ड का सपोर्ट दे दिया है। गूगल ने इस एआई टूल को मार्च में लॉन्च किया था।

Google, Chatgpt, Tech news, Microsoft, OpenAI, Google, google bard, google workspace- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो गूगल के इस फीचर से लाखो यूजर्स को बड़ी मदद मिलने वाली है।

Artificial Intelligence, Bard AI: टेक दिग्गज गूगल ने अपने यूजर्स के लिए बड़ा ऐलान किया है। गूगल ने अब अपने जीमेल से लेकर यूट्यूब, मैप्स, ड्राइव तक में AI चैटबॉट गूगल बॉर्ड का सपोर्ट दे दिया है। अब गूगल के यूजर्स गूगल की सभी ऐप्लिकेशन में एआई चैटबॉट का इस्तेमाल कर पाएंगे। गूगल की तरफ हसे हाल ही में गूगल सर्च में एआई जेनरेटिव चैटबॉट की क्षमताओं को शुरू किया गया है। 

अलग अलग ऐप्लिकेशन में जुड़ने के बाद आब AI Bard यूजर्स के सवालों का पहले ज्यादा  बेहतर ढंग से सवालों का जवाब दे पाएगा। कंपनी ने गूगल बार्ड को मार्च 2023 में लॉन्च किया था। इसके लॉन्च के बाद से कंपनी ने इसमें कई तरह के बदलाव के साथ कई नए फीचर्स जोड़ चुकी है। अब कंपनी ने अपनी सभी ऐप्स के साथ इसे जोड़ दिया है। 

कंपनी की मानें तो जब हमें डाटा की जरूरत होगी तो AI बार्ड के सपोर्ट से अपनी क्वेरी को तुरंत पूरा किया जा सकेगा। गूगल ने अपने इस नए फीचर का नाम Bard Extensions दिया है। डॉक्स, ड्राइव, गूगल मैप, यूट्यूब और गूगल फ्लाइट्स  में Bard का फीचर आने के बाद यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस मिलेगा। 

यूजर्स को इस तरह से होगा फायदा

गूगल की दूसरी ऐप्लिकेशन में गूगल बार्ड का सपोर्ट होने से यूजर्स को कई तरह से फायदा होने वाला है। उदारण के लिए अगर आप किसी अनजान शहर में जाते हैं तो आप AI बार्ड की मदद उस शहर की डिटेल जानकारी जैसे वहां के होटल्स, मार्केट, रेस्टोरेंट, मौसम के बारे में पता कर सकते हैं। AI बार्ट ये सारी जानकारी आपको टेक्स और ऑडियो फॉर्म में देगा। 

यूजर्स डाटा रहेगा सुरक्षित

गूगल ने यूजर्स की प्राइवेसी का भी इसमें ख्याल रखा है। कंपनी ने कहा कि जिस डेटा को उपयोग किया जाएगा उसे रिव्यूअर्स द्वारा एक्सेस नहीं किया जाएगा। कंपनी ने कहा कि यूजर्स के पास यह सुविधा रहेगी कि वह कैसे इस एक्सटेंशन का इस्तेमाल करना चाहता है। अगर आप इसे इस्तेमाल नहीं करते तो आप इसे बंद भी कर सकते हैं यानी इसे डिसेबल करने का भी ऑप्शन रहेगा। 

यह भी पढ़ें- जियो एयर फाइबर के लिए नहीं देना पड़ेगा 1000 रुपये का इंस्टालेशन चार्ज! कनेक्शन लेने से पहले अगर किया ये काम