Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जियो एयर फाइबर के लिए नहीं देना पड़ेगा 1000 रुपये का इंस्टालेशन चार्ज! कनेक्शन लेने से पहले अगर किया ये काम

अगर आप जियो एयर फाइबर का कनेक्शन लेते हैं तो आपको इसके लिए 1000 रुपये का इंस्टालेशन चार्ज भी देना पड़ेगा। इसे चार्ज को बाद में बिल में एडजस्ट कर दिया जाएगा। हालांकि कंपनी ने एक ऐसा ऑप्शन दिया है जिससे आप इंस्टालेशन चार्ज से बच सकते हैं। कंपनी ने इसे लॉन्च करने के साथ ही रिचार्ज के भी कई ऑप्शन दिए हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 21, 2023 8:22 IST
jio air fiber plans near Noida, jio air fiber plans near Delhi- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो एयर फाइबर में यूजर्स को वॉयरलेस तरीके से 1Gbps तक की हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी मिलेगी।

रिलायंस जियो जियो एयर फाइबर को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे अभी देश के आठ शहरों में लॉन्च किया है जिनमें दिल्ली अहमदाबाद, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोलकाता,मुंबई, चेन्नई, दिल्ली और पुणे शामिल हैं। जियो ने जियो एयर फाइबर के लिए इंस्टालेशन चार्ज भी रखा है। अगर आप जियो एयर फाइबर का कनेक्शन लेते हैं तो आपको 1000 रुपये का इंस्टालेशन चार्ज देना पड़ेगा। हालांकि आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने वाले हैं जिससे आप बिना इस्टालेशन चार्ज दिए हाई स्पीड का कनेक्शन ले सकते हैं। 

आपको बता दें कि जियो एयर फाइबर में आपको वायरलेस तरीके से हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा मिलेगी। जियो एयर फाइबर पोर्टेबल डिवाइस है इसलिए इसे आप आसानी से एक जगह से दूसरी जगह पर शिफ्ट कर सकते हैं। कनेक्शन के साथ यूजर्स को लेटेस्ट वाई-फाई राउटर, टीवी के लिए 4K सेट टॉप बॉक्स दिया जाएगा। जियो ने जियो एयर फाइबर के लिए दो तरह के प्लान्स लॉन्च किए हैं। 

इंस्टालेशन चार्ज से इस तरह से बच सकते हैं

वैसे तो कंपनी ने जियो एयर फाइबर के इंस्टालेशन के लिए 1000 रुपये का चार्ज रखा है जो बाद में बिल के साथ एडजस्ट किया जाएगा। लेकिन अगर आप बिना इंस्टालेशन चार्ज के जियो एयर फाइबर का कनेक्शन लेना चाहते हैं तो इसका ऑप्शन भी जियो ने अपने यूजर्स को दिया है। 

दरअसल जियो ने एयर फाइबर के लिए दो प्लान्स भी लॉन्च किए हैं वह 6 महीने और 12 महीने की वैलिडिटी वाले प्लान्स है। अगर आप 6 महीने का कोई प्लान कनेक्शन के साथ सेलेक्ट करते हैं तो आपको 1000 रुपये का इंस्टालेशन चार्ज देना पड़ेगा। लेकिन अगर आप 12 महीने का प्लान लेते हैं तो आपको 1000 रुपये का इंस्टालेशन चार्ज नहीं देना पड़ेगा। 

जियो ने लॉन्च किए ये प्लान्स

जियो एयर फाइबर के लिए कंपनी ने जियो एयर फाइबर और जियो एयर फाइबर मैक्स दो तरह के प्लान्स लॉन्च किए हैं। दोनों ही प्लान्स में कंपनी ने तीन तरह के रिचार्ज प्लान्स लॉन्च किए हैं। जियो एयर फाइबर का सबसे सस्ता और बेसिक प्लान 599 रुपये का होगा जिसमें यूजर्स को 30Mbps की स्पीड मिलेगी। इसका सबसे महंगा प्लान 3999 रुपये का होगा जिसमें आपको 1Gbps तक की स्पीड मिलेगी। सभी रिचार्ज प्लान्स में यूजर्स को 500 से ज्यादा डिजिटल टीवी चैनल और 14 ओटीटी प्लान्स मिलेंगे।

यह भी पढ़ें- WhatsApp पर आ गया अब तक का सबसे बड़ा फीचर, Paytm, Gpay और PhonePe के लिए खड़ी होगी मुसीबत!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement