Sunday, April 28, 2024
Advertisement

WhatsApp पर आ गया अब तक का सबसे बड़ा फीचर, Paytm, Gpay और PhonePe के लिए खड़ी होगी मुसीबत!

अगर आप ऑनलाइन शापिंग करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। वॉट्सऐप ने भारतीय यूजर्स के लिए एक नया फीचर प्लेटफॉर्म में जोड़ा है। अब भारतीय यूजर्स वॉट्सऐप चैटिंग के साथ साथ डेबिट-क्रेडिट कार्ड से भी पेमेंट कर सकते हैं। वॉट्सऐप ने पेमेंट की सुविधा को सरल बनाने के लिए यह कदम उठाय।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 21, 2023 7:39 IST
WhatsApp, WhatsApp New features, WhatsApp Payment Features, WhatsApp Paymnet mode- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप ने पेमेंट सुविधा के लिए रेजर-पे और पेयू के साथ साझेदारी की है।

WhatsApp New Feature: सोशल मीडिया ऐप्लिकेशन वॉट्सऐप दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप है। करीब 2 बिलियन लोग इस प्लेटफॉर्म का अलग अलग तरह से इस्तेमाल करते हैं। अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए वॉट्सऐप लगातार अपने प्लेफॉर्म में नए नए अपडेट और फीचर्स जोड़ता रहता है। अब कंपनी ने एक नया फीचर शामिल किया है जिसके बाद पेटीएम, गूगल पे और फोन पे की मुसीबत बढ़ने वाली है। 

WhatsApp में हाल ही में एक अपडेट दिया गया है जिसके बाद अब भारतीय यूजर्स इस प्लेटफॉर्म में पेमेंट के लिए अलग अलग तरह के मोड का इस्तेमाल कर सकेंगे। यूजर्स अब वॉट्सऐप मे यूपीआई ऐप के साथ साथ डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करने सरल तरीके से पेमेंट कर सकेंगे। 

वॉट्सऐप ने अपने एक ब्लाग पोस्ट में बताया कि हम यूजर्स के लिए एक ऐसा आसान तरीका लाने वाले हैं जिससे आप आप चैटिंग के साथ साथ खरीदारी करके बेहद आसान तरीके से पेमेंट भी कर पाएंगे। कंपनी ने बताया कि अब भारतीय यूजर्स यूपीआई के माध्यम से डेबिट अपने डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भी पेमेंट कर पाएंगे। 

वॉट्सऐप ने बताया कि पेमेंट की सुविधा को आसान बनाने के लिए हमने रेजर-पे और पेयू से साझेदारी की है और इससे कंपनी काफी खुश है। कंपनी ने कहा कि अब UPI ऐप में गूगल पे, फोनपे, पेटीएम के साथ साथ और भी बहुत कुछ शामिल है। बता दें कि भारत में वॉट्सऐप को करीब 500 मिलियन लोग इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इतने लोगों में से लगभग 100 मिलियन यूजर्स ही वॉट्सऐप पेमेंट का इस्तेमाल करते हैं। कंपनी ज्यादा से ज्यादा लोगों को वॉट्सऐप पेमेंट से जोड़ने की प्लानिंग कर रही है। 

यह भी पढ़ें- अब हर घर बनेगा मनाली-शिमला, डिमांड कम होने से हजारों रुपये सस्ते हो गए एसी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement