A
Hindi News टेक न्यूज़ ChatGPT News: माइक्रोसॉफ्ट चैटजीपीटी के लिए ला रहा सर्च इंजन Bing

ChatGPT News: माइक्रोसॉफ्ट चैटजीपीटी के लिए ला रहा सर्च इंजन Bing

कंपनी ने कहा कि यह नया अनुभव अब चैटजीपीटी प्लस ग्राहकों के लिए शुरू हो रहा है और बिंग को चैटजीपीटी में लाने वाले प्लगइन को एबल करके जल्द ही उपयोगकर्ताओं के लिए मुफ्त उपलब्ध होगा।

Microsoft, tech news, Microsoft latest update, search engine, ChatGPT, Open AI, - India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो माइक्रोसॉफ्ट यूजर्स को इससे बड़ा फायदा मिलने वाला है।

Open AI ChatGPT:  माइक्रोसॉफ्ट ने ओपनएआई के चैटजीपीटी में सर्च इंजन बिंग के एकीकरण की घोषणा की है। बिंग, चैटजीपीटी को इंटरनेट से उत्तर प्राप्त करके यूजर्स के प्रश्नों का उत्तर देने की अनुमति देगा। माइक्रोसॉफ्ट के एक अधिकारी युसूफ मेहदी ने मंगलवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हम बिंग को चैटजीपीटी में डिफॉल्ट सर्च अनुभव के रूप में ला रहे हैं।

उन्होंने कहा, चैटजीपीटी में अब एक विश्वस्तरीय सर्च इंजन होगा, जो वेब से एक्सेस के साथ समयबद्ध और अधिक अप-टू-डेट उत्तर प्रदान करेगा। इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि यह नया अनुभव अब चैटजीपीटी प्लस ग्राहकों के लिए शुरू हो रहा है और बिंग को चैटजीपीटी में लाने वाले प्लगइन को एबल करके जल्द ही उपयोगकर्ताओं के लिए मुफ्त उपलब्ध होगा।

चैटजीपीटी पहले किसी भी चीज की जानकारी तक पहुंचने के लिए पूरी तरह से अलग-अलग प्लगइंस पर निर्भर करता था। अन्य नए बिंग अपडेट प्लगइंस पर केंद्रित हैं, जैसे चैटजीपीटी, बिंग, माइक्रोसॉफ्ट 365 कोपिलॉट और अन्य के लिए एक मंच तैयार करने में डेवरपर्स जुटे हैं। 

यात्रा और जैसे विषयों पर लक्षित संचार के लिए बिंग एक्सपीडिया (एक यूएस-आधारित इंजीनियरिंग फर्म), जि़लो (एक यूएस-आधारित रियल एस्टेट कंपनी), और कर्लना (एक स्वीडिश फिनटेक कंपनी) को शामिल करने के लिए अपने इन-चैट प्लगइन विकल्पों को जोड़ रहा है। कॉमन प्लगइन प्लेटफॉर्म को मूल रूप से माइक्रोसॉफ्ट एज में एकीकृत किया जाएगा, इसमें पहले से ही बिंग बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- Apple ने यूजर्स के लिए उठाया एक बड़ा कदम, हेल्थ डेटा प्राइवेसी को लेकर शुरू किया अभियान