Friday, April 26, 2024
Advertisement

Apple ने यूजर्स के लिए उठाया एक बड़ा कदम, हेल्थ डेटा प्राइवेसी को लेकर शुरू किया अभियान

इस अभियान में एमी पुरस्कार विजेता अभिनेत्री और कॉमेडियन जेन लिंच की आवाज में एक नया विज्ञापन शामिल होगा, एक श्वेत पत्र में बताया जाएगा कि ऐप्पल आईफोन और हेल्थ ऐप में संग्रहीत डेटा की रक्षा करने में एप्पल किस प्रकार मदद करता है

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: May 25, 2023 7:36 IST
Apple, iPhone, Applke News, Tech news, Tech news in Hindi, Apple health data- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एप्पल के इस अभियान से लाखो यूजर्स को फायदा मिलने वाला है।

Apple Health Data privacy campaign :  एप्पल ने बुधवार को भारत सहित ग्लोबल स्तर पर स्वास्थ्य डेटा गोपनीयता के महत्व के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए एक नया अभियान शुरू किया है। मौजूदा समय में अब लाखों लोग स्मार्ट उपकरणों के माध्यम से अपने स्वास्थ्य डेटा की ऑनलाइन निगरानी करते हैं ऐसे टेक दिग्गज की तरफ से यूजर्स के लिए उठाया गया यह कदम बेहद महत्वपूर्ण है। 

प्रीमियम प्रोडक्ट और अपनी प्राइवेसी सिक्योरिटी के लिए जानी जाने वाली इस कंपनी का यह अभियान इस गर्मी में दुनिया भर के 24 क्षेत्रों में प्रसारण, सोशल मीडिया और बिलबोर्ड पर चलेगा। भारत में कोलकाता, मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, पुणे और अहमदाबाद में बिलबोर्ड मौजूद होंगे।

इसमें एमी पुरस्कार विजेता अभिनेत्री और कॉमेडियन जेन लिंच की आवाज में एक नया विज्ञापन शामिल होगा, एक श्वेत पत्र में बताया जाएगा कि ऐप्पल आईफोन और हेल्थ ऐप में संग्रहीत डेटा की रक्षा करने में एप्पल किस प्रकार मदद करता है, और दुनिया भर के 24 क्षेत्रों में बिलबोर्ड लगाए जाएंगे।

स्वास्थ्य डेटा गोपनीयता के महत्व को रेखांकित करने के लिए लिंच की आवाज में एक हास्य विज्ञापन उन लोगों की कहानी बताता है जिनके स्वास्थ्य डेटा को किसी तीसरे पक्ष द्वारा उनकी सहमति के बिना साझा किया जाता है।

विज्ञापन पुरस्कार विजेता क्रेग गिलेस्पी द्वारा निर्देशित है, जिन्होंने अन्य फिल्मों के अलावा आई, टोन्या और क्रूएला का निर्देशन किया था। कंपनी ने स्वास्थ्य डेटा गोपनीयता पर एक श्वेत पत्र भी प्रकाशित किया।

टेक्नोलॉजी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी चार प्राइवेसी सिद्धांतों में विश्वास करती है: डेटा मिनिमाइजेशन, ऑन-डिवाइस प्रोसेसिंग, पारदर्शिता तथा नियंत्रण, और सुरक्षा। उसने इन चार स्तंभों में से प्रत्येक को शुरू से ही अपनी स्वास्थ्य सुविधाओं में बनाया है।

यह भी पढ़ें- जियो के इन दो प्लान्स में मिल रहे हैं ढेरों ऑफर्स, 100 रुपये कम में मिलेगा 3 GB डेटा, 28 दिन की वैलिडिटी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement