A
Hindi News तेलंगाना हिरण के शिकार के आरोप में 6 गिरफ्तार, एक के घर में सुखाया जा रहा था जानवर का मांस

हिरण के शिकार के आरोप में 6 गिरफ्तार, एक के घर में सुखाया जा रहा था जानवर का मांस

तेलंगाना के मुलुगू जिले में हिरण के शिकार के बारे में सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

Telangana, Telangana News, Telangana Deer Hunting- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE तेलंगाना में हिरण के शिकार के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

हैदराबाद: तेलंगाना में हिरण के शिकार को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूबे के मुलुगू जिले में एक चित्तीदार हिरण का शिकार करने को लेकर 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वन अधिकारियों ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एक आरोपी के घर से हिरण का मांस भी मिला है जिसे सुखाया जा रहा था। उन्होंने कहा कि जानवरों के शिकार को रोकने के लिए पूरे राज्य में ‘कैच द ट्रैप’ अभियान शुरू किया गया है।

एक आरोपी के घर से मिला हिरण का मांस

एक सरकारी विज्ञप्ति के मुताबिक, मुलुगू जिले के तडवाई संभाग में तार को (फंसाने वाले) फंदे की तरह इस्तेमाल कर चित्तीदार हिरण के शिकार का मामला 24 दिसंबर को वन अधिकारियों के संज्ञान में आया था। इसके बाद वन अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे जहां उन्हें उन्हें तार तथा चित्तीदार हिरण की खाल का हिस्सा मिला। जानकारी के मुातबिक, मामले की जांच के दौरान इस अपराध के सिलसिले में 25 दिसंबर को छह लोगों को गिरफ्तार किया गया। वन विभाग के कर्मियों को एक आरोपी के घर से हिरण का मांस भी मिला है जिसे सुखाया जा रहा था।

करंट लगने से हो गई थी एक शख्स की मौत

विज्ञप्ति में बताया गया है कि हाल में वन अधिकारियों ने पूरे तेलंगाना राज्य में ‘कैच द ट्रैप’ अभियान शुरू किया है जहां इन जानवरों को फंसाने के लिए इस्तेमाल में लाई जाने वाली चीजें एहतियाती के तौर पर जब्त की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि इस अभियान का मकसद बेजुबानों का शिकार रोकना है। विज्ञप्ति के मुताबिक, हाल में खम्मम जिले के कारेपल्ली गांव से एक व्यक्ति की मौत की खबर आई थी। गांव के वनक्षेत्र में जंगली जानवरों के लिए तार बिछा दिया गया था लेकिन उसके संपर्क में यह व्यक्ति आ गया और करंट लगने से उसकी जान चली गई।