A
Hindi News तेलंगाना India Tv CNX Opinion Poll: तेलंगाना की जनता किसे चुनेगी अगला मुख्यमंत्री, क्या केसीआर फिर पहनेंगे ताज?

India Tv CNX Opinion Poll: तेलंगाना की जनता किसे चुनेगी अगला मुख्यमंत्री, क्या केसीआर फिर पहनेंगे ताज?

तेलंगाना में 30 नवंबर को वोटिंग होने वाली है। 3 दिसंबर को चुनाव का परिणाम घोषित हो जाएगा। इंडिया टीवी सीएनएक्स द्वारा किए गए ओपिनियन पोल के मुताबिक ऐसा लग रहा है कि केसीआर एक बार फिर मुख्यमंत्री के पद को संभाल सकते हैं।

india tv cnx opinion poll of Telangana assembly election who will next chief minister of telangana- India TV Hindi Image Source : PTI तेलंगाना की जनता किसे चुनेगी अगला मुख्यमंत्री

Telangana Election Opinion Poll: तेलंगाना विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 30 नवंबर को वोटिंग की जाएगी। वहीं 3 दिसंबर को चुनाव का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटें हैं। यहां कुल 7 प्रमुख पार्टियां हैं जो चुनाव में भाग लेंगी। वोटिंग से पूर्व इंडिया टीवी सीएनएक्स ने जनता का मूड जानने के लिए ओपिनियन पोल का आयोजन किया। इस ओपिनियन पोल में लोगों से कई तरह के सवाल पूछे गए, जिसके परिणाम वाकई चौंकाने वाले हैं। इस बीच जनता से हमने सवाल किया कि राज्य की जनता अगले मुख्यमंत्री के रूप में देखना चहती है। इसके जवाब में 43 फीसदी लोगों ने के। चंद्रशेखर राव के नाम पर सहमति जताई। 

तेलंगाना में जनता किसे चुनेगी मुख्यमंत्री?

वहीं 30 फीसदी लोगों ने रेवंत रेड्डी, 11 फीसदी लोगों ने बंडी संजय, 3 फीसदी लोगों ने जी। किशन रेड्डी और 4 फीसदी लोगों ने असदुद्दीन ओवैसी के नाम पर सहमति जताई। ओपिनियन पोल के मुताबिक राज्य में बीआरएस एक बार फिर सरकार बना सकती है। बीआरएस को 43 फीसदी, भाजपा को 11 फीसदी, कांग्रेस को 37 फीसदी, एआईएमआईएम को 3 फीसदी और अन्य को 6 फीसदी वोट मिलने की संभावना है। वहीं कुल सीटों के आधार पर अगर बात करें तो बीआरएस 70 (-18), भाजपा 7 (+6), कांग्रेस 34 (+15), एआईएमआईएम 7 (0) और अन्य 1 (-3) सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है। 

तेलंगाना में किसकी सरकार?

तेलंगाना के वोटर्स के मुताबिक राज्य का सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है जिसपर 24 फीसदी लोगों ने सहमति जताई है। भ्रष्टाचार पर 23 फीसदी, विकास पर 21 फीसदी, महंगाई पर 15 फीसदी, हिंदुत्व पर 3 फीसदी, राष्ट्रवाद पर 10 फीसदी, लॉ एंड ऑर्डर पर 3 फीसदी और कह नहीं सकते पर 1 फीसदी लोगों ने सहमति जताई है। वहीं जब जनता से ये सवाल किया गया कि क्या तेलंगाना में जातीय जनगणना होनी चाहिए, तो 65 फीसदी जनता ने हां कहा। जबकि 21 फीसदी जनता ने कहा कि फर्क नहीं पड़ता और 14 फीसदी जनता ने कहा कि कह नहीं सकते हैं।