A
Hindi News तेलंगाना तेलंगाना विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस को मिली बड़ी बढ़त, इस कद्दावर नेता ने थामा पार्टी का हाथ

तेलंगाना विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस को मिली बड़ी बढ़त, इस कद्दावर नेता ने थामा पार्टी का हाथ

वाईएस राजशेखर रेड्डी और के. चंद्रशेखर राव की सरकारों में मंत्री रहे जुपल्ली कृष्ण राव ने कुछ महीने पहले ही भारत राष्ट्र समिति को छोड़ने का फैसला किया था।

Jupally Krishna Rao joins Congress, Jupally Krishna Rao, Telangana politics- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/KCVENUGOPALMP पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्ण राव अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए।

हैदराबाद: तेलंगाना में अगले कुछ महीनों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को एक बड़ी बढ़त मिल गई है। सूबे के कई नेता भारत राष्ट्र समिति को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए, जिनमें पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्ण राव भी शामिल हैं। भारत राष्ट्र समिति से निलिंबित किए गए जुपल्ली कृष्ण राव का खड़गे ने अपने आवास पर कुछ और जिलों के तमाम नेताओं के साथ पार्टी में स्वागत किया। जुपल्ली वाईएस राजशेखर रेड्डी की सरकार में भी मंत्री थे और तेलंगाना के बनने के बाद के. चंद्रशेखर राव की कैबिनेट में भी थे।

‘तेलंगाना में अब लोग कांग्रेस की सरकार चाहते हैं’
जुपल्ली ने कुछ महीने पहले ही भारत राष्ट्र समिति को छोड़ने का फैसला किया था, और तभी से उनके अगले कदम के बारे में अटकलें लगाई जा रही थीं। एक ट्वीट में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ‘हम कांग्रेस पार्टी में तेलंगाना के कई प्रमुख नेताओं का स्वागत करते हैं। तेलंगाना में स्थिति बदल रही है और राज्य के लोग डेवलपमेंट के लिए कांग्रेस सरकार चाहते हैं। पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्ण राव, पूर्व विधायक गुरुनाथ रेड्डी, के.आर. नागराजू और अन्य जमीनी स्तर के नेताओं का कांग्रेस पार्टी में प्रवेश, राज्य में सच्चा सामाजिक कल्याण प्रदान करने के हमारे प्रयास को और मजबूत करेगा।’ 


पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी ने भी पकड़ा था कांग्रेस का हाथ
खरगे ने कई नेताओं को कांग्रेस में शामिल करने की तस्वीरें भी ट्वीट कीं। इससे पहले पूर्व सांसद पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी 2 जुलाई को वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की मौजूदगी में खम्मम में एक सार्वजनिक सभा में कांग्रेस में शामिल हुए थे। जुपल्ली के दोबारा कांग्रेस में शामिल होने से माना जा रहा है कि सूबे में हाशिए पर जा रही पार्टी में जान आएगी। बता दें कि इन नेताओं ने पहले प्रियंका गांधी की उपस्थिति में संयुक्त महबूबनगर जिले के कोल्लापुर में होने वाली एक सार्वजनिक सभा में कांग्रेस में शामिल होने की योजना बनाई थी। हालांकि, खराब मौसम के कारण कार्यक्रम 2 बार रद्द हो गया और इनका पार्टी में शामिल होना टल गया।