A
Hindi News तेलंगाना न्‍यूज तेलंगाना में स्वास्थ्य-पुलिस कर्मियाेें को म‍ि‍लेगा पूर्ण वेतन व प्रोत्साहन राशि, नेताओं की सैलरी 75% कटेगी

तेलंगाना में स्वास्थ्य-पुलिस कर्मियाेें को म‍ि‍लेगा पूर्ण वेतन व प्रोत्साहन राशि, नेताओं की सैलरी 75% कटेगी

मुख्यमंत्री एक-दो दिन में प्रोत्साहन राशि की घोषणा करेंगे। सरकार ने पहले अपने सभी कर्मचारियों के लिए कोविड-19 फैलने और उसके बाद हुए लॉकडाउन के कारण उत्पन्न संकट के मद्देनजर वेतन कटौती की घोषणा की थी।

Telangana govt to provide incentives to doctors, police personnel- India TV Hindi Telangana govt to provide incentives to doctors, police personnel

हैदराबाद। तेलंगाना में स्वास्थ्य और पुलिस कर्मचारियों को न केवल मार्च का पूरा वेतन दिया जाएगा, बल्कि कोरोनवायरस प्रसार के दौरान जांच करने के उनके प्रयासों के लिए उन्हें नकद प्रोत्साहन भी मिलेगा। बुधवार देर रात मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और पुलिस कर्मियों को पूर्ण वेतन और प्रोत्साहन देने का निर्णय लिया गया।

मुख्यमंत्री एक-दो दिन में प्रोत्साहन राशि की घोषणा करेंगे। सरकार ने पहले अपने सभी कर्मचारियों के लिए कोविड-19 फैलने और उसके बाद हुए लॉकडाउन के कारण उत्पन्न संकट के मद्देनजर वेतन कटौती की घोषणा की थी। इसमें ग्रेड और सेवा संवर्गों के अनुसार यह कटौती की गई है। मुख्यमंत्री, राज्य मंत्रिमंडल, एमएलसी, विधायकों, राज्य निगम अध्यक्षों और स्थानीय निकायों के प्रतिनिधियों के वेतन पर 75 प्रतिशत की सबसे ज्यादा कटौती की गई थी।

अखिल भारतीय सेवा संवर्ग के कर्मचारी जैसे आईएएस, आईपीएस और आईएफएस के वेतन से कटौती 60 प्रतिशत की, जबकि अन्य सभी श्रेणी के कर्मचारियों के वेतन में 50 प्रतिशत की कटौती होगी। सरकार के अनुसार चतुर्थ श्रेणी, आउटसोर्स और अनुबंधित कर्मचारियों के वेतन में 10 प्रतिशत की कटौती होगी।

बुधवार शाम तक तेलंगाना में 30 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमित मरीजों की कुल संख्‍या बढ़कर129 हो गई है।