A
Hindi News तेलंगाना BRS का बड़ा दांव, सिकंदराबाद छावनी उपचुनाव के लिए निवेदिता को बनाया उम्मीदवार

BRS का बड़ा दांव, सिकंदराबाद छावनी उपचुनाव के लिए निवेदिता को बनाया उम्मीदवार

भारत राष्ट्र समिति ने सिकंदराबाद छावनी विधानसभा सीट से दिवंगत विधायक जी. लस्या नंदिता की बहन जी. निवेदिता को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि कांग्रेस की तरफ से नारायण श्री गणेश मैदान में हैं।

Secunderabad Cantonment Bypoll, BRS Candidate, BRS, Niveditha- India TV Hindi Image Source : PTI FILE बीआरएस सुप्रीमो के. चंद्रशेखर राव।

हैदराबाद: भारत राष्ट्र समिति (BRS) ने तेलंगाना में सिकंदराबाद छावनी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए जी. निवेदिता को बुधवार को अपना उम्मीदवार घोषित किया। बता दें कि इस साल फरवरी में यहां सड़क दुर्घटना में निवेदिता की बहन जी. लस्या नंदिता की मृत्यु के बाद उपचुनाव हो रहा है। BRS ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने दल के नेताओं के साथ चर्चा करके निवेदिता की उम्मीदवारी का फैसला किया। सिकंदराबाद छावनी उपचुनाव के लिए 13 मई को लोकसभा चुनाव के साथ मतदान होगा।

23 फरवरी को सड़क दुर्घटना में गई थी लस्या की जान

बता दें कि सिकंदराबाद छावनी (सुरक्षित) सीट से 5 बार विधायक रहे निवेदिता के पिता का स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के कारण पिछले साल निधन हो गया था। पिछले साल नवंबर में हुए विधानसभा चुनाव में BRS ने लस्या नंदिता को मैदान में उतारा था। लस्या ने चुनावों में बीजेपी उम्मीदवार को 17 हजार से भी ज्यादा मतों से हराकर जीत भी दर्ज की थी। हालांकि 23 फरवरी को एक सड़क दुर्घटना में मात्र 37 वर्ष की आयु में उनकी मृत्यु हो गई थी जिसके कारण उपचुनाव की आवश्यकता हुई।

कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न होगा यह चुनाव

सिकंदराबाद छावनी (सुरक्षित) सीट पर उपचुनाव में हार या जीत से संख्या के लिहाज से कांग्रेस को कोई बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा लेकिन वह इस सीट को जरूर जीतना चाहेगी। बता दें कि सत्तारूढ़ कांग्रेस पहले ही नारायण श्री गणेश को सिकंदराबाद छावनी से अपना उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। वैसे पहले पिता और बाद में बहन की मौत के बाद निवेदिता को सहानुभूति वोट मिल सकते हैं। बता दें कि नवंबर में हुए तेलंगाना विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने शानदार जीत दर्ज करते हुए BRS को सूबे की सत्ता से पहली बार बाहर कर दिया था।