A
Hindi News तेलंगाना हैदराबाद में कांग्रेस की फतह के जश्न में टीडीपी के झंडे, रेवंत रेड्डी ने निकाला रोड शो

हैदराबाद में कांग्रेस की फतह के जश्न में टीडीपी के झंडे, रेवंत रेड्डी ने निकाला रोड शो

तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी के घर और कांग्रेस मुख्यालय गांधी भवन दोनों जगह टीडीपी समर्थक पार्टी के झंडे लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ जश्न में शामिल हुए। कांग्रेस में शामिल होने से पहले रेवंत रेड्डी टीडीपी में ही थे।

रेवंत रेड्डी ने निकाला रोड शो- India TV Hindi रेवंत रेड्डी ने निकाला रोड शो

तेलंगाना में कांग्रेस सत्तारूढ़ बीआरएस से आगे निकल गई है। यहां कांग्रेस रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार करते हुए 64 सीटों पर आगे चल रही है। इसके मद्देनजर कांग्रेस कार्यकर्ता हैदराबाद में बड़ी जीत का जश्न मना रहे हैं। कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद में रोड शो किया। इस दौरान एक अलग ही नजारा देखने को मिला। दरअसल, तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने तेलंगाना में विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था, लेकिन हैदराबाद में कांग्रेस की जीत के जश्न में उसके झंडों ने लोगों का ध्यान खींचा। 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ जश्न में हुए शामिल

कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख ए. रेवंत रेड्डी के घर और कांग्रेस मुख्यालय गांधी भवन दोनों जगह टीडीपी समर्थक पार्टी के झंडे लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ जश्न में शामिल हुए। कांग्रेस में शामिल होने से पहले रेवंत रेड्डी टीडीपी में ही थे। यह एक दिलचस्प नजारा था। पहली बार टीडीपी तेलंगाना में विधानसभा चुनाव से दूर रही। टीडीपी ने तेलंगाना चुनाव से दूर रहने का कारण एन. चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी को बताया था। 

2018 में टीडीपी ने कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ा था

2018 में टीडीपी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन कर तेलंगाना में विधानसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि, गठबंधन को करारी हार का सामना करना पड़ा और टीडीपी सिर्फ दो सीटें जीत सकी थी। बाद में दोनों विधायक टीआरएस (अब बीआरएस) में शामिल हो गए। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि टीडीपी के पारंपरिक समर्थकों, जिनमें आंध्र प्रदेश के रहने वाले और हैदराबाद और तेलंगाना के अन्य हिस्सों में बसे मतदाता भी शामिल हैं, ने इस बार कांग्रेस को वोट दिया। यह भी दिलचस्प बात है कि तेलंगाना में टीडीपी समर्थक नायडू की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों पर बीआरएस सरकार की ओर से लगाए गए प्रतिबंधों से खुश नहीं थे।

सीएम पद की दौड़ में सबसे आगे रेवंत रेड्डी 

गौरतलब है कि रेवंत रेड्डी सीएम पद की दौड़ में सबसे आगे हैं। कांग्रेस नेता ने पहले राज्य के डीजीपी अंजनी कुमार से मुलाकात की और बाद में हैदराबाद में एक रोड शो किया। हैदराबाद में पार्टी कार्यालय पहुंचते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्य पार्टी अध्यक्ष रेवंत रेड्डी के पक्ष में 'सीएम-सीएम' के नारे लगाए। तेलंगाना की कुल 119 सीटों में से कांग्रेस 64 सीटों पर आगे चल रही है, सत्तारूढ़ बीआरएस 40 सीटों पर आगे चल रही है। बीजेपी 8 सीटों पर आगे है।