A
Hindi News उत्तर प्रदेश अतीक के गुर्गे की कब्जे वाली जमीन पर चला बुलडोजर, प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने की कार्रवाई

अतीक के गुर्गे की कब्जे वाली जमीन पर चला बुलडोजर, प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने की कार्रवाई

पिछले दिनों इसी ज़मीन पर कब्जे और रंगदारी के लिए माफिया अतीक के बेटे अली और उसके दोस्तों पर मुकदमा दर्ज हुआ था।

Uttar Pradesh- India TV Hindi Image Source : तस्वीर सांकेतिक है अतीक के गुर्गे की कब्जे वाली जमीन पर चलेगा बुलडोजर

प्रयागराज: माफिया से नेता बना अतीक अहमद की मौत के बाद अब यूपी सरकार उसके नेटवर्क को ख़त्म करने पर जुटी हुई है। स्थानीय प्रशासन लगातार उसके गुर्गों और उसकी संपत्तियों पर कार्रवाई कर रहा है। उसकी तमाम अवैध संपत्तियों को मिट्टी में मिलाया जा चुका है और अब उसके गुर्गों का नंबर आ गया है। इसी क्रम में प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के बेटे अली के गुर्गों के कब्जे की जमीन पर आज आवास विकास परिषद ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। आगरा की रहने वाली गजाला बेगम की ये जमीन 90 के दशक से कब्जा की गई थी।

बीच में जब गजाला ने इस जमीन को खाली कराने को कहा, तो ज़मीन पर कब्ज़ा करने वालो ने उससे 50 लाख की रंगदारी मांगी और अतीक के बेटे अली ने अपने गुर्गों से कहा था कि इस जमीन को छोड़ना मत, इस पर ऑफिस बनवाएंगे। गजाला की बहन की शिकायत पर करेली थाने में अतीक के बेटे अली और उसके 6 करीबियों पर रंगदारी सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। आज आवास विकास परिषद और पीडीए की टीम ने अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलवाकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की।

बुलडोजर चलाकर दो बड़ी दुकानों को किया ध्वस्त

आवास विकास परिषद ने गजाला परवीन की शिकायत पर पीडीए को लेटर भेजकर अवैध दुकानों को ध्वस्त करने और कब्जा मुख्य मालिक गजाला को देने का आग्रह किया था, जिस पर आज पीडीए की टीम ने भारी फोर्स के साथ अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाकर दो बड़ी दुकानों को ध्वस्त किया। ध्वस्तीकरण के दौरान गजाला और उनकी बहन दानिश शकील खुद मौजूद थीं। गजाला बेगम ने जमीन वापस मिलने पर योगी सरकार की तारीफ की और कहा कि अपनी जमीन के लिए उन्होंने दर-दर की ठोकर खाई, लेकिन योगी सरकार ने उनको न्याय दिलाया। उन्होंने पुलिस अफसरों की ओर से की गई कार्रवाई को भी सही ठहराया।

प्रयागराज का करेली इलाका माफिया अतीक अहमद के दबदबे वाला इलाका है। मुस्लिम आबादी होने के कारण अतीक के गुर्गे इसी इलाके के आउटर में अवैध प्लॉटिंग करते थे, लेकिन योगी सरकार बनने के बाद भू-माफियाओं पर बड़ा एक्शन होने लगा, जिससे अब जमीनों पर कब्जे कम होने लगे। हालांकि, कुछ एक मामले में FIR भी दर्ज की गई है।

पिछले दिनों भी माफिया के करीबियों पर हुई थी कार्रवाई 

बता दें कि पिछले दिनों इसी ज़मीन पर कब्जे और रंगदारी के लिए माफिया अतीक के बेटे अली और उसके दोस्तों पर मुकदमा दर्ज हुआ था। वहीं इससे पहले पिछले महीने अतीक अहमद के सबसे शार्प शूटर आबिद प्रधान के दामाद जैद मोहम्मद सहित कई अन्य लोगों द्वारा की गई अवैध प्लाटिंग पर बुलडोजर चलाया गया था। 45 बीघा जमीन से अधिक की अवैध प्लाटिंग के खिलाफ ये कार्रवाई की गई थी। 

वकील विजय मिश्रा को लेकर भी हुआ बड़ा खुलासा 

वहीं इससे पहले पिछले दिनों गिरफ्तार किए गए अतीक के वकील विजय मिश्रा को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। विजय मिश्रा के साथ लखनऊ में अशरफ की पत्नी जैनब ही थी, जो बुर्के में विजय से मिलने आई थी। जिस प्रॉपर्टी  को बेचने के लिए लखनऊ में जैनब और विजय मिश्रा आए थे, पुलिस ने अतीक की उस बेनामी प्रॉपर्टी को खोज निकाला है और ये संपत्ति 12 करोड़ रुपए की है। इस संपत्ति को पुलिस अब गैंगस्टर की धारा 14 -1 के तहत कुर्क करेगी।