A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी की राजधानी लखनऊ में ताबड़तोड़ फायरिंग, 3 लोगों की गोली मारकर हत्या

यूपी की राजधानी लखनऊ में ताबड़तोड़ फायरिंग, 3 लोगों की गोली मारकर हत्या

जानकारी के मुताबिक, जमीन की पैमाइश के दौरान ताबड़तोड़ गोलियां चली जिसमें दंपत्ति और उसके बेटे की मौत हो गई है।

सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE सांकेतिक फोटो।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ से दिल दहला देने वाली खबर निकलकर सामने आ रही है। यहां राजधानी लखनऊ के ग्रामीण इलाके मलिहाबाद में शुक्रवार को ताबड़तोड़ फायरिंग की घटना हुई जिसमें तीन लोगों की हत्या कर दी गई है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, जमीन की पैमाइश के दौरान ताबड़तोड़ गोलियां चली जिसमें दंपत्ति और उसके बेटे की मौत हो गई है। इस मामले के बाद आसपास के इलाकों में सनसनी फैल गई है। 

चचेरे भाई पर हत्या का आरोप

लखनऊ के ग्रामीण इलाके मलिहाबाद जमीन पैमाईश को लेकर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग  से इलाके में दहशत फैल गई है। फायरिंग में एक ही पक्ष के तीन लोगों की मौत हुई है। मृतकों में पति मुनीर, पत्नी फरहीन, बेटे हंजला खान की मौत की खबर है। बता दें कि परिवार के चचेरे भाई पर ही हत्या का आरोप लगा है।

काफी दिन से जमीन का विवाद

रिपोर्ट्स की मानें तो जमीन को लेकर दोनों पक्षों के बीच काफी लंबे समय से विवाद चल रहा था। शुक्रवार को दोनों पक्ष जमीन की पैमाइश के लिए जुटे थे। हालांकि, पैमाइश के दौरान दोनों पक्षों में विवाद हो गया और ये खूनी संघर्ष तक पहुंच गया। एक पक्ष के लोगों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की जिसमें 3 की मौत हो गई। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। 

हत्या के आरोपी फरार

जमीन की पैमाइश के दौरान विवाद में हुई तीन लोगों की हत्या ने इलाके में दहशत पैदा कर दी है। गोली लगने के कारण दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई वहीं, एक घायल ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, हत्या के आरोपी फरार हताए जा रहे हैं। पुलिस उनकी तलाश में हैं।  

पुलिस का बयान आया

पूरे मामले पर लखनऊ पुलिस कमिश्नर एसबी शिरोडकर ने कहा- "पूरे प्रकरण में जांच में पता चला है कि दो पक्षों के बीच भूमि विवाद था जिसमें आज पैमाइश के लिए लेखपाल यहां आए थे.... पैमाइश के दौरान पहले विवाद हुआ और बाद में एक पक्ष ने अपने लाइसेंसी असलहा से गोली चलाई है जिसमें एक 17 साल के बच्चे, उसकी मां और उसके चाचा की मृत्यु हो गई है।"

ये भी पढ़ें- व्यास जी के तहखाने में ASI सर्वे में क्या-क्या मिला था, काशी विश्वनाथ मंदिर के सीईओ ने किया बड़ा खुलासा

ये भी पढ़ें- सपा प्रमुख अखिलेश यादव का दावा- 'बीजेपी एक को छोड़कर यूपी में सभी सांसदों का टिकट काट रही है'