Thursday, May 02, 2024
Advertisement

सपा प्रमुख अखिलेश यादव का दावा- 'बीजेपी एक को छोड़कर यूपी में सभी सांसदों का टिकट काट रही है'

अखिलेश ने एक्स हैंडल पर ट्वीट कर कहा कि इसलिए बीजेपी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करने की स्थिति में नहीं है क्योंकि उनके वर्तमान सांसदों ने कोई काम नहीं किया है।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: February 02, 2024 17:58 IST
अखिलेश यादव- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI अखिलेश यादव

लोकसभा चुनाव से पहले सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने शुक्रवार को दावा कि बीजेपी इस बार यूपी में एक को छोड़कर अपने सभी सांसदों का टिकट काटने जा रही है। अखिलेश यादव ने दावा किया है कि सुनने में आया है बीजेपी जिस सांसद का टिकट नहीं काट रही है वो नेता भी अपनी सीट बदल रहे हैं या फिर अन्य प्रदेश में सुरक्षित सीट ढूंढ़ रहे हैं। 

बीजेपी सांसदों ने नहीं किया कोई कामः अखिलेश

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश ने एक्स हैंडल पर ट्वीट कर कहा कि इसलिए बीजेपी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करने की स्थिति में नहीं है क्योंकि उनके वर्तमान सांसदों ने अपनी जेबें भरने के अलावा कोई भी काम नहीं किया है। इसी वजह से जनता में बीजेपी और भाजपाई सांसदों के खिलाफ गुस्सा है। इन विपरीत हालातों को देखते हुए भाजपा में नये प्रत्याशियों की खोज जारी है लेकिन कोई भी हारने के लिए नहीं लड़ना चाहता है, इसी कारण भाजपा की तरफ़ से एक भी प्रत्याशी का नाम सामने नहीं आ पा रहा है। 

बीजेपी को इस बार नहीं चुनेगी जनताः अखिलेश

अखिलेश यादव ने दावा किया कि बीजेपी के सांसदों ने कभी अपने क्षेत्र की ओर मुड़ के नहीं देखा। उन्होंने परीक्षा दी नहीं तो रिपोर्ट कार्ड कहां से बनेगा। भाजपा के टिकट काटने से पहले जनता ने ही उनका नाम काट दिया है। इस बार उनके संसदीय क्षेत्र में भाजपाइयों को दाखिला नहीं मिलेगा। यूपी की जनता इस बार जुमलेबाजों को नहीं, सच्चा और अच्छा काम करनेवालों को चुनेगी।

सपा जारी कर चुकी है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

बता दें कि समाजवादी पार्टी इंडिया गठबंधन के साथ लोकसभा चुनाव में उतर रही है। सपा ने कांग्रेस को 11 और जयंत चौधरी की पार्टी को 7 सीटें दी हैं। अभी हाल में ही सपा ने लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट भी जारी कर दी है। सपा पूरी तैयारी के साथ लोकसभा चुनाव में उतर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement