Saturday, May 04, 2024
Advertisement

सपा सांसद एसटी हसन का दावा- प्राण प्रतिष्ठा का उल्टा असर होगा क्योंकि अनुष्ठान विधि विधान से नहीं हुए

अयोध्या में भव्य राम मंदिर में रामलला की नई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बाद भक्तों का तांता लगा हुआ है। वहीं, विपक्षी दलों की तरफ से रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बयानबाजी जारी है।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: January 23, 2024 20:56 IST
समाजवादी पार्टी सांसद डॉ एस टी हसन- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV समाजवादी पार्टी सांसद डॉ एस टी हसन

अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले मुरादाबाद से समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ एस टी हसन ने अयोध्या में प्राणप्रतिष्ठा के विधि विधान से न होने की बात कही है। सांसद एसटी हसन ने मुरादाबाद में दावा किया कि प्राण प्रतिष्ठा का असर उल्टा होगा क्योंकि काम विधि विधान से नहीं किया गया। सपा सांसद ने कहा कि हम प्राण-प्रतिष्ठा के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन हमारे हिंदू भाई इसका फैसला करें कि जो हिंदुओ के सबसे बड़े धार्मिक लोग हैं वो लोग क्यों नाराज हुए।

भगवान राम के नाम पर राजनीति न करें

 एसटी हसन ने कहा कि शंकराचार्य इस प्राण-प्रतिष्ठा में क्यों नहीं आए और रामचंद्र जी जैसी शख्सियत का राजनीतीकरण करना हमारे हिसाब से अच्छा नहीं है। समाजवादी पार्टी के नेता ने कहा कि 2024 के चुनाव पर प्राणप्रतिष्ठा कार्यक्रम के असर नहीं पड़ने वाला, बल्कि इसका उल्टा असर होगा क्योंकि जो काम विधि विधान से होने चाहिए थे वो हुए नहीं।

हिंदू तय करें क्या गलत हुआ क्या सहीः हसन

सपा सांसद ने कहा कि वक्त बताएगा, जनता बताएगी और हिंदू भाई खुद तय करेंगे क्या सही हुआ क्या गलत। 2024 को लेकर हमारी और जनता की पूरी तैयारी है। इसके साथ ही विपक्ष के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल न होने से 2024 के चुनाव में नुकसान के सवाल पर एसटी हसन ने कहा विपक्ष को कोई नुकसान नहीं होगा बल्कि इसका उल्टा असर होगा क्योंकि जो काम विधिविधान से होने चाहिए थे वो हुए नही।  

सोमवार को हुई प्राण प्रतिष्ठा

बता दें कि अयोध्या में भगवान राम की नई मूर्ति की सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा हुई। कार्यक्रम में पीएम मोदी, सीएम योगी, आरएसएस चीफ मोहन भागवत समेत कई लोग शामिल हुए। मंदिर आज से भक्तों के लिए खुल गया है। अयोध्या में लाखों की संख्या में लोग भगवान राम का दर्शन करने आ रहे हैं।

(रिपोर्ट- राजीव शर्मा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement