A
Hindi News उत्तर प्रदेश गाजियाबाद में 1 करोड़ की कफ सिरप बरामद, गद्दे की आड़ में बिहार-बंगाल में कर रहे थे सप्लाई

गाजियाबाद में 1 करोड़ की कफ सिरप बरामद, गद्दे की आड़ में बिहार-बंगाल में कर रहे थे सप्लाई

गाजियाबाद में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने छापेमारी कर एक करोड़ रुपये की फेंसीडील कफ सिरप बरामद की है। इस कफ सिरप को गद्दों की आड़ में छुपाकर बिहार और पश्चिम बंगाल ले जाया जा रहा था।

गाजियाबाद में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स की छापेमारी - India TV Hindi गाजियाबाद में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स की छापेमारी

उत्तर प्रदेश: एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने गाजियाबाद में छापेमारी कर एक करोड़ रुपये की फेंसीडील कफ सिरप बरामद की है। इस सिरप में कोडीन की मात्रा होती है, जो नशे के काम आती है। इस कफ सिरप को गद्दों की आड़ में छुपाकर बिहार और पश्चिम बंगाल ले जाया जा रहा था। इसकी तस्करी कर रहे तीन तस्करों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसके अलावा एक कार और एक केंटर गाड़ी भी पुलिस ने बरामद की है।

तीन आरोपी पकड़े गए

पुलिस पूछताछ में तस्करों ने बताया कि इस दवाई को मेरठ से लोड कर पश्चिम बंगाल वाया बिहार पहुंचाते हैं। इसके लिए उन्हें डेढ़ लाख रुपये प्रति चक्कर मिलता है। पकड़े गए आरोपियों में सरफराज, युसूफ खान और तुफैल चौधरी हैं। इनके कब्जे से 15 हजार कोडिंग युक्त फेंसीडील कफ सिरप बरामद हुए हैं। बरामद कफ सीरप की कीमत एक करोड़ रुपये है। 

फोम के गद्दे ट्रक में भरवाते थे

नारकोटिक्स अधिकारियों से पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि यह लोग भगवानपुर रुड़की से फोम के गद्दे ट्रक में भरवाते थे। गद्दों का ई-बिल बनवाते थे। ट्रक के आगे के हिस्से में कफ सिरप रखकर उसके पीछे गद्दे रख दिया करते थे, जिसकी आड़ में आसानी से इस दवाई को तस्करी करते थे। गिरफ्तारी के समय आरोपी कार में कफ सिरप रखकर इंडस्ट्रियल एरिया क्षेत्र में खड़े होकर ट्रक का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान सूचना मिलने पर पुलिस और नारकोटिक्स टीम ने इन तस्करों को धर दबोचा।
- जुबैर अख्तर की रिपोर्ट

तेलंगाना चुनाव से पहले धांधली, लाखों रुपये कैश के साथ पकड़ा गया एक्साइज इंस्पेक्टर, निलंबित