Sunday, February 25, 2024
Advertisement

तेलंगाना चुनाव से पहले धांधली, लाखों रुपये कैश के साथ पकड़ा गया एक्साइज इंस्पेक्टर, निलंबित

तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान होना है। उससे पहले निषेध और उत्पाद शुल्क विभाग के एक इंस्पेक्टर को छह लाख कैश के साथ पकड़ा गया। इस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: November 29, 2023 16:16 IST
प्रतीकात्मक फोटो - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

Telangana Assembly election 2023: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान मंगलवार शाम थम गया। राज्य की सभी 119 विधानसभा सीटों पर कल यानी 30 नवंबर को वोटिंग होनी है। उससे पहले निषेध और उत्पाद शुल्क विभाग के एक इंस्पेक्टर को कथित तौर पर मतदाताओं को बांटने के लिए रखे गए 6 लाख रुपये कैश के साथ पकड़े जाने के बाद निलंबित कर दिया गया है। वारंगल अर्बन के एक्साइज इंस्पेक्टर ए. अंजिथ राव को मंगलवार को हैदराबाद के पास मेडिपल्ली के चेंगिचेरला में कांग्रेस समर्थकों ने नकदी के साथ पकड़ा, जब वह एक होटल से बाहर आए। 

कांग्रेस समर्थकों ने अधिकारी पर किया हमला

निजी कार में नकदी ले जा रहे अधिकारी पर कांग्रेस समर्थकों ने हमला किया। उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारी एक राजनीतिक दल के निर्देश पर मतदाताओं के बीच बांटने के लिए पैसे ले जा रहा था। उन्होंने उसे चुनाव आयोग के उड़नदस्ते को सौंप दिया। घटना को गंभीरता से लेते हुए निषेध एवं उत्पाद शुल्क विभाग के उपायुक्त जी अंजन राव ने अंजिथ राव को निलंबित कर दिया। इंस्पेक्टर बिना अनुमति के मुख्यालय छोड़ कर गए थे।

आचार संहिता लागू होने के बाद करोड़ों बरामद

उपायुक्त ने कहा कि इंस्पेक्टर के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई पर विचार किया जा रहा है। माना जा रहा है कि यह पहला मामला है जिसमें कोई अधिकारी पैसे के साथ पकड़ा गया है। 9 अक्टूबर को आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से प्रवर्तन एजेंसियों ने राज्य भर में 737 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी, शराब, सोना और मुफ्त चीजें जब्त की हैं। इसमें 301.93 करोड़ रुपये की नकदी शामिल है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement