A
Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुर मेडिकल कॉलेज में सहेली बनाती थी छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो, फिर सीनियर छात्र करता था ब्लैकमेलिंग

गाजीपुर मेडिकल कॉलेज में सहेली बनाती थी छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो, फिर सीनियर छात्र करता था ब्लैकमेलिंग

यूपी के गाजीपुर स्थित राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज में नीट क्वालीफाई छात्र-छात्रा मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए आते हैं। लेकिन इस कॉलेज में छात्राओं का आपत्तिजनक फोटो सीनियर छात्र और एक छात्रा के द्वारा बनाया गया है। इसको लेकर छात्राओं ने कालेज प्रशासन से शिकायत की है।

Ghazipur Medical College- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO गाजीपुर का राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज

गाजीपुर के राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाली जूनियर छात्राओं के आपत्तिजनक फोटो/वीडियो सीनियर छात्र ने एक छात्रा के माध्यम से लिए और फिर इन फोटो के आधार पर ब्लैकमेलिंग की। इसकी शिकायत पीड़ित छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन को और फिर पुलिस प्रशासन से की जिसके बाद कॉलेज ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपी छात्र और छात्रा को 6 महीने के लिए निलंबित कर दिया। इस मामले की पुष्टि कॉलेज के कार्यवाहक प्राचार्य ने भी की है। साथ ही उन्होंने यह बताया कि आपत्तिजनक फोटो को पुलिस के सामने मोबाइल से डिलीट कर दिया गया है।

आरोपी की दोस्त बनाती थी लड़कियों के वीडियो
कॉलेज के कार्यवाहक प्रिंसिपल वी एन साहनी ने बताया कि इस तरह का मामला उनके संज्ञान में दो से तीन दिन पहले छात्रों के द्वारा लाया गया और उन लोगों के द्वारा जो प्रार्थना पत्र मिला है, उसमें मोहम्मद आमिर अपनी दोस्त मंशा काजमी जो फर्स्ट ईयर की छात्रा है, के सहयोग से किराए के कमरे या प्राइवेट हॉस्टल मे रह रहीं संस्था की अन्य छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो बनाकर और फोटो खींचकर आमिर को भेजती थी। इन फोटो और वीडियो का फायदा उठाते हुए संबंधित छात्र मोहम्मद आमिर छात्राओं को फोन से और व्यक्तिगत रूप से ब्लैकमेलिंग के साथ-साथ धमकी देने और अभद्रता करता था। 

फोन में पाए गए छात्राओं के आपत्तिजनक फोटो और वीडियो
कॉलेज के कार्यवाहक प्रिंसिपल ने बताया कि इस मामले को संज्ञान में लेते हुए 9 अगस्त को पूछताछ की गई और उनके मोबाइल की भी जांच की गई, जिसमें आपत्तिजनक फोटो और वीडियो सामने आए। इसके बाद दोनों छात्र-छात्राओं को इस मामले में संलिप्त पाया गया जिन्हें 6 माह के लिए निलंबित कर दिया गया है। कार्यवाहक प्राचार्य ने बताया कि यह पूरी कार्रवाई पुलिस कर्मियों की देखरेख में हुई और उक्त आपत्तिजनक फोटो और वीडियो को पुलिसकर्मियों के सामने ही डिलीट कर दिया गया।

अपर पुलिस अधीक्षक सिटी को सौंपी गई जांच
वहीं इस पूरे मामले को लेकर छात्राओं ने कोतवाली पुलिस को भी एक शिकायत पत्र दिया है। इस मामले पर पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि शिकायत मिली थी लेकिन उक्त तथाकथित फोटो और वीडियो को अभी तक किसी ने देखा नहीं है। ऐसे में इस मामले के जांच के लिए अपर पुलिस अधीक्षक सिटी को सौंपी गई है। इसमें जांच रिपोर्ट के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

(रिपोट-अनिल कुमार)

ये भी पढ़ें-