A
Hindi News उत्तर प्रदेश उमेश पाल हत्याकांड: माफिया अतीक अहमद का सरकारी गनर करीम बाबा लापता, कहां गया खबर नहीं

उमेश पाल हत्याकांड: माफिया अतीक अहमद का सरकारी गनर करीम बाबा लापता, कहां गया खबर नहीं

राजू पाल और फिर उमेश पाल की हत्या के मामले में पुलिस लगातार जांच कर रही है। माफिया अतीक अहमद का सरकारी गनर करीम बाबा लापता है। पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है।

Atique Ahmad Gunner Missing- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अतीक अहमद का सरकारी गनर हुआ लापता

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में राजू पाल और उमेश पाल की हत्या में आरोपी माफिया अतीक अहमद के बेटों को पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। इस बीच पता चला है कि अतीक अहमद का सरकारी गनर एहतेशाम उर्फ करीम बाबा काफी समय से लापता है। बताया जा रहा है कि अतीक अहमद के जेल जाने के बाद से ही एहतेशाम उर्फ करीम बाबा अंडरग्राउंड हो गया था और उसके बाद पुलिस लाइन में हाजिरी नहीं लगाने की वजह से उसे पुलिस सेवा से बर्खास्त भी कर दिया गया। कहा जा रहा है कि पुलिस की सर्विस छोड़कर एहतेशाम अतीक अहमद के गैंग में शामिल हो गया है।

अतीक अहमद को मिला था सरकारी गनर

उमेश पाल और पूर्व विधायक राजू हत्याकांड में आरोपी अतीक अहमद साल 2004 में फूलपुर से सांसद बना था और उसे सुरक्षाकर्मी मुहैया कराए गए थे, जिनमें से एक एहतेशाम यानी करीम बाबा भी था।  कहा जा रहा है कि उमेश पाल हत्याकांड के बाद से एहतेशाम अपने गांव में भी नहीं दिखा है। पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है। साल 2005 में राजू पाल हत्याकांड में अतीक का नाम सामने आने के बाद पुलिस ने उसे जेल भेज दिया था। इसके बाद से ही एहतेशाम न जाने कहां लापता हो गया है उसे जमीन खा गई या आसमा निगल गया, पता नहीं। 

कहीं नहीं मिला एहतेशाम, तलाश रही पुलिस

बताया जाता है कि अतीक के जेल में जाने के बाद एहतेशाम ने पुलिस की नौकरी छोड़ दी और अतीक के गैंग में काम करने लगा। इधर कई दिनों तक गैर-हाजिर रहने के बाद पुलिस विभाग ने उसे सेवा से बर्खास्त कर दिया। अतीक के गैंग से जुड़ने के बाद वह अपने गांव में भी कम आने-जाने लगा था, कहा जा रहा था कि वह किसी और जगह शिफ्ट हो गया था। उमेश पाल हत्याकांड के बाद वह एक बार भी अपने गांव में नहीं दिखा।

जांच एजेंसियां एहतेशाम की तलाश कर रही हैं क्योंकि एहतेशाम से पूछताछ कर अतीक गैंग के बारे में जानकारी मिल सकती है। ये भी शक है कि कहीं उमेश पाल शूटआउट केस में एहतेशाम का कोई रोल तो नहीं है। आखिर वह वारदात के बाद से कहीं किसी जगह पर सामने क्यों नहीं आया है? 

ये भी पढ़ें:
यूपी नगर निकाय चुनाव 2023: सब ठीक रहा तो अप्रैल में जारी होगी अधिसूचना, मई में डाले जाएंगे वोट

प्रयागराज: अतीक अहमद के गुर्गे फहद को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, जमानत से साफ इंकार, जानें पूरा मामला