A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी: सपा महासचिव आजम खान की फिर बढ़ीं मुश्किलें, सील किया गया स्कूल

यूपी: सपा महासचिव आजम खान की फिर बढ़ीं मुश्किलें, सील किया गया स्कूल

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान के स्कूल को सील कर दिया गया है। जिला प्रशासन ने ये कार्रवाई की है। जौहर ट्रस्ट के प्रबंधक को कई बार नोटिस देकर रामपुर पब्लिक स्कूल खाली करने के लिए कहा गया था।

Azam Khan - India TV Hindi Image Source : FILE आजम खान

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान के जौहर ट्रस्ट द्वारा संचालित रामपुर पब्लिक स्कूल को मंगलवार को रामपुर जिला प्रशासन ने सील कर दिया। स्कूल प्रबंधन को 16 फरवरी को नोटिस देकर 15 दिनों के भीतर परिसर खाली करने को कहा गया था। 

पूर्व में प्रशासन द्वारा इसकी जमीन का पट्टा निरस्त कर दिया गया था। जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जौहर ट्रस्ट के प्रबंधक को कई बार नोटिस देकर रामपुर पब्लिक स्कूल खाली करने के लिए कहा गया था। 

उन्होंने कहा, 'चूंकि इसे खाली नहीं किया गया था तो हमने इसे सील कर दिया है।' गौरतलब है कि रामपुर में जेल रोड स्थित जौहर शोध संस्थान का सरकारी भवन समाजवादी पार्टी के शासनकाल में आजम खान के जौहर ट्रस्ट को 99 साल के लिए 100 रुपये सालाना की दर से पट्टे पर दिया गया था। 

खान ने वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में रामपुर सदर सीट से जीत हासिल की थी लेकिन पिछले साल नवंबर में 2019 के लोकसभा चुनाव में नफरत भरा भाषण देने के एक मामले में तीन साल की सजा सुनाए जाने पर उनकी विधानसभा सदस्यता खत्म कर दी गई थी।

ये भी पढ़ें- 

बिहार: फर्जी दारोगा बनकर बॉयफ्रेंड को धमकाने पहुंची थी गर्लफ्रेंड, लेकिन असली पुलिस से हो गया सामना, फिर...

महाराष्ट्र: हिंदू राष्ट्र में 5 वक्त की नमाज के लिए नहीं मिलेगा लाउडस्पीकर, जानें निलंबित बीजेपी विधायक ने और क्या कहा