A
Hindi News वायरल न्‍यूज Viral: महिला दिवस से पहले आया मोना सिंह का पावरफुल मैसेज देने वाला टीवी एड, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

Viral: महिला दिवस से पहले आया मोना सिंह का पावरफुल मैसेज देने वाला टीवी एड, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

महिला दिवस आने वाला है, लेकिन उससे पहले मातृत्व से जुड़ा ये विज्ञापन लोगों के दिलों में घर कर रहा है। इसके जरिए समाज को मिल रहा है एक पावरफुल संदेश।

viral TV add- India TV Hindi Image Source : YOUTUB/PREGA NEWS viral TV add

यूं तो दुनिया में औरत और मर्द बराबर हैं लेकिन औरत चूंकि मां भी होती है और इसीलिए उसका दर्जा मर्द से एक कदम ऊपर रखा गया है। लेकिन मां बनने को लेकर और मातृत्व को लेकर भारत और अन्य देशों में समाज इतना कठोर हो गया है कि मां बनना ही एक औरत को सफल बनाता है,ऐसी अवधारणा समाज के मन में घर कर गई है। 

दिल छू लेने वाली कहानी वायरल होने के बाद लोगों ने की मुंबई के ऑटोड्राइवर की मदद, मिले 24 लाख रुपये

इसी मसले पर दकियानूसी सोच पर कड़ा प्रहार करने वाला एक टीवी एड सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। इस विज्ञापन में जस्सी जैसी कोई नहीं फेम मोना सिंह हैं। ये एड यूं तो प्रेग्नेंसी चेक करने वाले एक उपकरण का है लेकिन इसके पीछे का संदेश काफी मजबूत है और प्रेरक है। 

वीडियो में मोना सिंह को एक परिवार की बड़ी बहू दिखाया है जो टीचर है। मोना सिंह की गोद नहीं भर पाई है और तब तक घर में आई छोटी बहू की गोद भर गई है। घर में  खुशी का माहौल है, और गोद भराई की तैयारी चल रही है। एक अच्छी पत्नी, आज्ञाकारी बहु और समाज में नाम कमाने वाली महिला के रूप में होने के बावजूद मोना सिंह एक मां नहीं बन पाई औऱ शायद ये चीज उनके दिल के अंदर कचोट रही है। वो छोटी बहु के मां बनने पर खुश है लेकिन अंदर ही अंदर अकेलापन फील कर रही है। गोद भराई की तैयारी में लगे लोग जब बच्चे के नाम का सोचते हैं तो छोटी बहु मोना सिंह से पूछती है, लेकिन मोना सिंह अचकचा कर उठने लगती हैं कि मैं खीर बनाकर लाती हूं।

Viral : महज 100 रुपए में चमक गई इस औरत की किस्मत, बरसा छप्पर फाड़ कर इतना पैसा

तब छोटी बहु मोना सिंह की खूबियां गिनाते हुए उन्हें कहती हैं कि अगर बच्ची होगी तो उसका नाम लतिका होगा, वो आपकी परछाई होगी।

ऐसा शानदार मैसेज देने के साथ ही ये विज्ञापन लोगों के दिलों में घर कर रहा है। इसे करीब 1.7 मिलियन लोग देख चुके हैं। इसके पीछे छिपे संदेश की काफी सराहना की जा रही है। ऐसे में जब महिला दिवस नजदीक आ रहा है, समाज को अपने आप में परिपूर्ण स्त्री की पहचान करवाने वाला ये विज्ञापन वाकई खास लगता है। 

विज्ञापन संदेश देता है कि इस महिला दिवस पर अपने अवरोधों को तोड़कर बेझिझक इन्फर्टिलिटी पर बोलिए। ये कोई अपराध नहीं है। इसे लेकर खुलकर सामने आना चाहिए।