A
Hindi News वायरल न्‍यूज Viral Picture: सोशल मीडिया पर छाईं एलियन स्पेसशिप की तस्वीरें, रूसी अंतरिक्ष यात्री ने खुद देखने का किया दावा

Viral Picture: सोशल मीडिया पर छाईं एलियन स्पेसशिप की तस्वीरें, रूसी अंतरिक्ष यात्री ने खुद देखने का किया दावा

अंतरिक्ष में धरती के ऊपर पांच एलियन स्पेसशिप दिखने का दावा इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन के रूसी कॉस्मोनॉट इवान ने किया है। इस स्पेसशिप की अंतरिक्ष में दिखाई देने वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

Spaceship Viral Picture - India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA Spaceship Viral Picture 

ऋतिक रोशन की फिल्म 'कोई मिल गया' रिलीज हुए भले ही कई साल बीत गए हों लेकिन जब भी स्पेस शिप और एलियन की बात की जाती है तो लोगों की आंखों के सामने इस फिल्म के कुछ सीन्स घूमने लगते हैं। लोग यही सोचते हैं कि असल में भी एलियन और स्पेसशिप ऐसे ही होते होंगे। इस फिल्मी दुनिया में दिखाया जाने वाला स्पेसशिप असल जिंदगी में अंतरिक्ष में दिखाई दिया। इस स्पेसशिप की अंतरिक्ष में दिखाई देने वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुई हैं। 

अंतरिक्ष में धरती के ऊपर पांच एलियन स्पेस शिप दिखने का दावा इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन के रूसी कॉस्मोनॉट इवान ने किया है। बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि अंतरिक्ष यात्री यानी कि एस्ट्रोनॉट्स को रूस में कॉस्मोनॉट्स कहा जाता है। इवान  का दावा है कि उन्होंने इन पांच एलियन शिप को धरती के दक्षिणी गोलार्द्ध के ऊपर कुछ सेकेंड के लिए देखा। 

इवान ने अपने दावे में कहा कि जब स्पेसशिप अटांर्कटिका के ऊपर से गुजर रहा था तब वह टाइमलैप्स वीडियो बना रहे थे। इसी दौरान उनके कैमरे में ये खूबसूरत दृश्य भी कैद हो गया। सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरों में चमकती हुई पांच बिन्दियां दिखाई दे रही है। ये स्पेसशिप एक सीध में नहीं बल्कि ऊपर नीचे की ओर दिखाई दिए। कुछ सेकेंड बाद ये एकदम से गायब हो गए। 

फिलहाल इवान ने इस वीडियो को रूसी वैज्ञानिकों के पास जांच के लिए भेजा है। इवान के मुताबिक ये पांच उड़ती हुई चीजें उन्हें करीब 9 से 12 सेकेंड तक दिखाई दीं।