A
Hindi News वायरल न्‍यूज कोरोना वायरस: वायरल वीडियो से समझिए इस समय हाथ धोना है कितना जरूरी

कोरोना वायरस: वायरल वीडियो से समझिए इस समय हाथ धोना है कितना जरूरी

अन्य देशों के साथ-साथ भारत में भी ये महामारी फैल चुकी है। मरीजों का आंकड़ा 100 के पार पहुंच चुका है और 2 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

corona virus- India TV Hindi कोरोना वायरस से जुड़ा ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

चीन से विश्व भर में फैले कोरोना वायरस का प्रकोप खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इस घातक महामारी से बचने के लिए सभी देश एहतियात के तौर पर हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। लोगों से अपील की जा रही है कि वो चेहरे को मास्क से ढककर रखें और सैनिटाइजर से हाथों को साफ करते रहें। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें ये दिखाया गया है कि इस समय हाथ धोना कितना जरूरी हो गया है। 

इस वीडियो में एक स्कूल टीचर और कुछ बच्चों की आवाज आ रही है। इसमें दिखाया गया है कि टीचर अपनी उंगली को काली मिर्च से भरे पानी में डुबोती है, जिसके बाद उसकी उंगली में काली मिर्च के कुछ टुकड़े चिपक जाते हैं। इसके बाद वो साबुन से उंगली को साफ करती है और दोबारा काली मिर्च से भरे पानी में डुबोती है, लेकिन इस बार बच्चे हैरान रह जाते हैं, क्योंकि उंगली पर एक भी काली मिर्च नहीं चिपकती और खुद-ब-खुद उंगली से दूर हो जाती हैं। 

कोरोनावायरस: फिल्मों, टीवी सीरियल्स और वेब सीरीज की शूटिंग पर लगी रोक

इस वीडियो के जरिए टीचर स्टूडेंट्स को ये समझाने की कोशिश कर रही है कि अगर हम अपने हाथों को साबुन से अच्छी तरह से साफ करेंगे तो उस पर कोई भी कीटाणु नहीं चिपकेगा और हम कोरोना वायरस से खुद का बचाव कर सकेंगे।

सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और लोग टीचर की खूब सराहना कर रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि हाथ साफ रखने से होने वाले फायदों को टीचर ने बहुत ही अच्छी तरीके से बच्चों को समझाया है। 

बता दें कि भारत में भी ये महामारी फैल चुकी है। मरीजों का आंकड़ा 100 के पार पहुंच चुका है और 2 लोगों की मौत भी हो चुकी है।