A
Hindi News वायरल न्‍यूज जंगल में चला मजेदार खेल, बंदर ने शेरों को बना डाला उल्लू, वीडियो देखकर रुकेगी नहीं हंसी

जंगल में चला मजेदार खेल, बंदर ने शेरों को बना डाला उल्लू, वीडियो देखकर रुकेगी नहीं हंसी

हर बार शिकारी ही नहीं खेलता...कभी कभी शिकार भी शिकारियों के साथ खेल खेलता है। इस वीडियो को देखकर आप भी यही सोचेंगे।

monkey game video- India TV Hindi Image Source : TWITTER/SUSANTANANDA3 monkey game video

यूं तो शेर जंगल का राजा कहलाता है, जिसे चाहे मारा गिराया और खा गया। लेकिन कभी कभी शेर को भी सवा शेर मिल जाते हैं। जी हां बात हो रही है उन जानवरों की जो शेर को भी चकमा देने में कामयाब हो जाते हैं। एक छोटा सा बंदर चार पांच शेरों को एक साथ चकमा देता रहा और शेर ललचाते रहे लेकिन बंदर मुंह न आया। 

ये शानदार वीडियो जंगल से आया है जिसे भारतीय वन सेवा में कार्यरत सुसांत नन्दा ने शेयर किया है। सुसांत ने प्रवीण को क्रेडिट देते हुए ये वीडियो शेयर किया है जिसे जबरदस्त तरीके से पसंद किया जा रहा है। 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि नदी में चार पांच शेर उछलकूद कर रहे हैं। वो दरअसल ऊपर पेड़ की डाल पर लटक रहे बंदर को लपकना चाह रहे हैं। इसलिए वो बार बार ऊपर कूद कर बंदर को पकड़ना चाह रहे हैं। लेकिन बंदर काफी समझदार और चालाक है। वो डाल पर इस तरह लटका मानों अब गिरा कि तब गिरा। वो शेरों को ललचा रहा है, डाल पर पहलू बदल बदल कर लेकिन शेरों के हाथ नहीं आ रहा।

शेरों के लिए भले ही ये भोजन की जंग हो जिसे वो शिद्दत से लड़ रहे हैं लेकिन बंदर के लिए ये एक खेल है जिसमें वो अपने शिकारियों को जी भर के छका रहा है। 

पानी में छप-छप करके ऊपर की ओऱ छलांग मार रहे शेरों को नहीं पता कि बंदर खेल रहा है उनके साथ। वो तो शिकार की ताक में हैं और बंदर उनके मजे ले रहा है।