A
Hindi News वायरल न्‍यूज Video: कोल्हू में लगे गधे की कसरत से बिना बिजली मिली ठंडी हवा, देसी जुगाड़ देखकर कूल हो जाएगा दिमाग

Video: कोल्हू में लगे गधे की कसरत से बिना बिजली मिली ठंडी हवा, देसी जुगाड़ देखकर कूल हो जाएगा दिमाग

जब गर्मी दिमाग पर चढ़ जाए तो अविष्कार होते हैं। गर्मी से निजात पाने का ये देसी अविष्कार आपके दिमाग को भी ठंडा कर देगा। देखिए क्या जुगाड़ लगाया है।

<p>summer idea viral</p>- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@RUPIN1992 summer idea viral

जब गर्मी अपने शबाब पर होती है तो इंसानों का दिमाग गर्म हो जाता है। कूल दिमाग में तो आइडिया आते ही हैं लेकिन गर्म दिमाग में धांसू आइडिया आते हैं। ऐसे में इंसान  हर तरह का जोड़ तोड़ करता और ये खुराफातें कई बार आगे जाकर अविष्कार कहलाती हैं। 

ऐसा ही एक धांसू  जुगाड़ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। गर्मी से बचने के लिए देसी लोगों का ये देसी जुगाड़ काफी सराहा जा रहा है। ना बिजली का झंझट और ना ही एसी का झंझट। 

इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी रूपिन शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। रूपिन ने इसे कैप्शन दिया है - गर्मी से बचने का देसी उपाय। देखा जाए तो ये देसी उपाय जबरदस्त है और खुले इलाकों में रहने वाले लोग जहां बिजली नहीं है, वो इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि खुला सा इलाका है, शायद राजस्थान या किसी रेगिस्तानी इलाके का होगा, यहां दालान में खाट बिछाकर कुछ लोग बातें कर रहे हैं। वहां एक डंडा गाड़ा हुआ है, और डंडे को ऊपर एक डंडा बांधा हुआ है  जिसके दोनों सिरों पर दो चादर बांधी हुई हैं। नीचे एक गधा कोल्हू की तरह डंडे से बंधे हुए गोल गोल चक्कर काट रहा है औऱ चादरों वाला डंडा घूमकर हवा दे रहा है।

ये वीडियो बता रहा है कि कोल्हू से तेल नहीं हवा भी निकाली जा सकती है। बस जरा दिमाग लगाने की जरूरत है। इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है। लोग इस पर तरह तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। 

हालांकि कुछ लोगों को ये पशु प्रताडना लग रही है। कुछ लोगों को कहना है कि जानवर को परेशान करना कहां तक सही है। बेचारा गधा कब तक घूमता रहेगा। कुछ लोगों को तो लग रहा है कि इन पर पेटा लगना चाहिए। 

कमेंट में कुछ लोगों ने कहा है कि ये वीडियो पाकिस्तान के सिंध इलाके का है। हालांकि ये बात कंफर्म नहीं हो पाई है।