A
Hindi News वायरल न्‍यूज ऐसी कंपनियां जिन्होंने दिवाली पर दिए सबसे महंगे गिफ्ट्स, कार और बाइक तोहफे में देकर कर्मचारियों का जीता दिल

ऐसी कंपनियां जिन्होंने दिवाली पर दिए सबसे महंगे गिफ्ट्स, कार और बाइक तोहफे में देकर कर्मचारियों का जीता दिल

दीवाली और गिफ्ट्स, दोनों का काफी गहरा संबंध है। जब भी दीवाली आती है, हर आदमी सोचता है कि उसकी कंपनी उसे अच्छे गिफ्ट्स देगी और उनकी दिवाली को खास बना देगी।

दिवाली पर इन कंपनियों ने दिए महंगे गिफ्ट्स- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA दिवाली पर इन कंपनियों ने दिए महंगे गिफ्ट्स

हमारे देश में दिवाली एक ऐसा त्योहार है जिसे हर कोई काफी धूम-धाम से मनाता है। दिवाली अच्छाई की बुराई पर जीत का एक प्रतीक है। इस दिन हर कोई अपने घर में पूजा पाठ करते हुए सुख-शांति की कामना करता है। इसके बाद हर कोई अपने जानने वाले को मिठाई देकर उसे दिवाली की बधाई देता है। दिवाली के दौरान सभी कंपनियां भी अपने कर्मचारियों को गिफ्ट्स और मिठाई देकर उन्हे त्योहार की बधाई देती है। आज हम आपको कुछ ऐसी कंपनियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने महंगे गिफ्ट्स देकर अपने कर्मचारियों का दिल जीत लिया।

गिफ्ट में रॉयल एनफील्ड

अगर हम पहली कंपनी की बात करें तो तमिलनाडु में एक चाय बागान के मालिक ने इस साल अपने कर्मचारियों को महंगा गिफ्ट देकर उनकी दिवाली में चार चांद लगा दिए हैं। शिवकुमार ने अपने कर्मचारियों को रॉयल एनफील्ड बाइक गिफ्ट के तौर पर दिया जिसकी कीमत 2 लाख रुपये से भी अधिक है। उनके कर्मचारियों को इस तरह के गिफ्ट की कोई उम्मीद नहीं थी और जब उन्हें गिफ्ट मिला, उनकी खुशी का ठिकाना ही नही रहा।

फेस्टिवल पैकेज

साल 2020 में दिल्ली के तत्कालिन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अंतर्गत वित्त विभाग के कर्मचारी खुशी से सराबोर हो गए। क्योंकि दिवाली से ठीक पहले उन्हें एक फेस्टिवल पैकेज दिया गया। इस पैकेज में उन्हें 10,000 कैश के साथ 'leave travel allowance' भी दिया गया।

क्रिप्टोकरेंसी गिफ्ट

2021 में एक गेमिंग कंपनी टोटैलिटी कॉर्प ने अपने कर्मचारियों को दिवाली के मौके पर क्रिप्टोकरेंसी गिफ्ट में दिया। ऐसा अनोखा गिफ्ट मिलने के बाद कर्मचारियों की खुशी का कोई ठिकाना ही नहीं रहा।

गिफ्ट में मिला मर्सिडीज

2018 में हरि कृष्णा एक्सपोर्ट्स के संस्थापक सावजी ढोलकिया ने अपने तीन कर्मचारियों को मर्सिडीज बेंज SUV तोहफे में दिया। ये तीनों कर्मचारी पिछले 25 वर्षों से उनके साथ जुड़े हुए थे, इसलिए उनके काम और डेडिकेशन की सराहना करने के लिए उन्हें गिफ्ट दिया गया।

दिवाली पर फ्लैट किया गिफ्ट

2016 में भी हहरि कृष्णा एक्सपोर्ट्स के संस्थापक सावजी ढोलकिया ने अपने कर्मचारियों को 400 फ्लैट्स और 1 हजार 260 कार दिवाली बोनस के तौर पर गिफ्ट किया। इन गिफ्ट्स के शुरू के पांच साल के लोन की किश्त कंपनी ने भरने का वादा भी किया था।

ये भी पढ़ें-

बाइक के साथ ऐसी नाइंसाफी, एक मोटरसाइकिल पर 7 सवारी देख लोग बोले- 'भाई को दंडवत प्रणाम है'

Watch: एयरपोर्ट पर 5 साल बाद बॉयफ्रेंड को देखते ही 'पगला' गई लड़की, सबके सामने कुछ यूं करने लगी