A
Hindi News वायरल न्‍यूज भैंस के दूध ने गांव वालों के लिए खड़ी की अजीब मुसीबत, स्वास्थ्य अधिकारी ढूंढ-ढूंढ कर लोगों को लगा रहे हैं इंजेक्शन

भैंस के दूध ने गांव वालों के लिए खड़ी की अजीब मुसीबत, स्वास्थ्य अधिकारी ढूंढ-ढूंढ कर लोगों को लगा रहे हैं इंजेक्शन

गुजरात के कच्छ से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने लोगों के कान खड़े कर दिए हैं। दरअसल सुमरासर गांव में एक भैंस के मालिक ने दूध पीने वालों के लिए एक अजीब मुसीबत खड़ी कर दी है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : PIXABAY भैंस का दूध पीने वाले अब क्यों लगवा रहे हैं इंजेक्शन?

पूरे देश में कुत्तों का आंतक बढ़ता ही जा रहा है। रास्ते पर जाते हुए बच्चे से लेकर पालतु जानवर, कोई भी सुरक्षित नहीं है। गली में घूमने वाले अवारा कुत्ते कभी भी किसी को काटने लगते हैं। अवारा कुत्तों का आतंक इतना बढ़ गया है कि लोग अब सतर्कता बढ़ा रहे हैं। गुजरात के कच्छ से कुत्तों से जुड़ी एक ऐसी घटना आ सामने आई है जो आपने पहले कभी नहीं सुनी होगी। दरअसल एक कुत्ते ने पूरे गांव के लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है।

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि पावरपट्टी प्रखंड के सुमरासर गांव में एक कुत्ते ने भैंस के बच्चे को काट लिया, मगर किसी को इस बात की खबर नहीं थी। इसके बाद उस पड़िया ने भैंस का दूध पी लिया। भैंस के मालिक ने भी उसका दूध पूरे गांव में लोगों को दे दिया। दो दिन बाद जब इस बात का पता चला कि जिस भैंस का दूध उन लोगों ने पिया है, उसे कुत्ते ने काटा है। इसके बाद पूरे गांव में हडकंप मच गया और लोग परेशान हो गए।

मामले को गंभीरता से लेते हुए चिकित्सा अधिकारी और स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों को गांव में बुलाया गया। इसके बाद यह तय किया गया कि जिन लोगों ने उस भैंस का दूध पिया है, उन सभी को एंटी रेबीज का टीका लगाया जाएगा। गांव के सभी लोगों को स्वास्थ्य केंद्र पर बुलाकर उन्हें टीका लगाया। अभी तक 129 लोगों को टीका लग चुका है। जो लोग अभी बाहर गए हुए उनके आने पर उन्हें टीका लगाया जाएगा।

(कच्छ से अली मोहमद चाकी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

Ask me a question पढ़कर लड़के ने पूछा ऐसा सवाल कि भड़क गई लड़की, बोली- 'तुम्हें शर्म आनी चाहिए', वायरल हुआ पोस्ट

OMG! अब जानवरों को भी मिलने लगी सजा, 9 बकरियों को 1 साल के लिए कैद में भेजा, अपराध जानकर नहीं होगा यकीन