A
Hindi News वायरल न्‍यूज फलाहारी नमकीन के पैकेट्स पर उर्दू में डिस्क्रिप्शन लिखे होने पर भड़का बवाल, Haldiram को लिया निशाने पर

फलाहारी नमकीन के पैकेट्स पर उर्दू में डिस्क्रिप्शन लिखे होने पर भड़का बवाल, Haldiram को लिया निशाने पर

हल्दीराम पैकेट के ऊपर उर्दू में लिखी कुछ लाइनों की वजह से चर्चा में बना हुआ है।

Haldiram - India TV Hindi Image Source : TWITTER/@GOYAL_PRIYAM Haldiram 

Highlights

  • इससे जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है
  • सोशल मीडिया पर लोगों ने #Haldiram के साथ इसके एक पैकेट की तस्वीर शेयर की है

फूडचेन हल्दीराम अपने खाने और स्नैक्स के लिए प्रसिद्ध है। इसके खाद्य पदार्थों को लोग खूब चटकारे लेकर खाते हैं। हल्दीराम इन दिनों चर्चा में बना हुआ है, लेकिन अपने खाने को लेकर नहीं बल्कि अपनी गलती को लेकर। दरअसल हल्दीराम पैकेट के ऊपर उर्दू में लिखी कुछ लाइनों की वजह से चर्चा में बना हुआ है।

रूस-यूक्रेन वॉर: मालिक के शव के पास बैठा रहा वफादार कुत्ता, लोग बोले- इससे बुरा कुछ नहीं देखा

इससे जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक रिपोर्टर हल्दीराम के एक स्टोर पर स्नैक के एक पैकेट पर अरबी में कुछ लिखे होने पर आपत्ति दर्ज कराती दिख रही है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला पत्रकार हल्दीराम के आउटलेट में अपने हाथ में एक नमकीन की पैकेट लेकर वहां की कर्मचारी से सवाल करती हैं कि व्रत के पैकेट में ‘उर्दू’ में क्यों लिखा गया है। महिला कर्मचारी की ओर से जवाब दिया जाता है कि यहां पर कई कम्युनिटी के लोग आते हैं इसलिए हम उर्दू का भी इस्तेमाल करते हैं। पत्रकार द्वारा कर्मचारी से बार-बार पूछा जाता है कि कहीं इस नमकीन में जानवर के तेल का इस्तेमाल तो नहीं किया गया है?

सोशल मीडिया पर लोगों ने #Haldiram के साथ इसके एक पैकेट की तस्वीर शेयर की। असल में ये व्रत में खाने वाली खाद्य सामाग्री का पैकेट है और इसका डिस्क्रिप्शन उर्दू में लिखा हुआ है। लोग सोशल मीडिया पर अब इस मामले में जमकर गुस्सा निकाल रहे हैं।

ये उन दिनों की बात है... जब स्टेज पर विराट ने गाया गाना तो हर कोई उनकी आवाज का हो गया दीवाना

लोग हल्दीराम कंपनी से यह जवाब मांग रहे हैं कि जब सामान व्रत का है तो इसका डिस्क्रिप्शन हिंदी या अंग्रेजी में ना होकर उर्दू में क्यों है? क्या हल्दीराम कुछ छिपाना चाह रहा है? 

कई लोग रिपोर्टर के समर्थन में आए और लिखा कि इस प्रकार के उर्दू लेखन ने नवरात्रि के दौरान उपवास करने वाले हिंदुओं को धोखा दिया है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस पूरे मामले को बेवजह बता रहे हैं।