A
Hindi News वायरल न्‍यूज इस कपल ने बनाया पानी में सबसे देर तक Kiss करने का रिकॉर्ड, Guinness World Records में नाम दर्ज

इस कपल ने बनाया पानी में सबसे देर तक Kiss करने का रिकॉर्ड, Guinness World Records में नाम दर्ज

Valentine’s Day के मौके पर एक कपल ने पानी के अंदर सबसे देर तक Kiss करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। इस कारनामे के लिए कपल का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया है।

बेथ निएले (महिला) और...- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM बेथ निएले (महिला) और माइल्स क्लॉटियर (पुरूष)

एक कपल ने अनोखे तरीके से Valentine’s Day मनाया। कपल ने पानी के अंदर सबसे देर तक Kiss करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। साउथ अफ्रीका की रहने वाली बेथ निएले और कनाडा के रहने वाले माइल्स क्लॉटियर ने एक पूल के अंदर 4 मिनट 6 सेकंड तक Kiss करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। इस कारनामे के लिए कपल का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है। कपल ने 13 साल पहले बने 3 मिनट 24 सेकंड के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया। जिसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के इटालियन टीवी शो लो शो देई रिकॉर्ड के दौरान बनाया गया था। 

Image Source : Instagramकपल ने मालदीव के LUX* South Ari Atoll रिज़ॉर्ट में बने पूल के अंदर यह रिकॉर्ड बनाया।

कपल ने मालदीव के LUX* South Ari Atoll रिज़ॉर्ट में बने पूल के अंदर यह रिकॉर्ड बनाया। दोनों कपल गोताखोर हैं और वे साउथ अफ्रीका में रहते हैं। उनकी एक डेढ़ साल की बेटी भी है जिसका नाम नेवे है। बता दें कि यह कपल जल्द ही सगाई करने वाला है। कपल के इस रिकॉर्ड को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज @guinnessworldrecords पर वीडियो शेयर किया है।

मालदीव के रिजॉर्ट में बना यह रिकॉर्ड

Image Source : Instagramकपल ने रिकॉर्ड से पहले सुबह 07:30 बजे अपनी प्रैक्टिस शुरू की।

कपल ने बताया कि उन्हें यह रिकॉर्ड बनाने का ख्याल 3 साल पहले आया था। जिसके बाद मालदीव आने से  कुछ सप्ताह पहले रिकॉर्ड के लिए अपनी ट्रनिंग शुरू कर दी थी। कपल ने कहा जितना हम सोच रहे थे यह उससे भी ज्यादा चुनौतीपूर्ण था। कपल ने आगे यह भी बताया कि रिकॉर्ड से तीन दिन पहले वे अपने लक्ष्य से काफी दूर थे। वे मौजूदा रिकॉर्ड तक भी नहीं पहुंच सके थे। रिकॉर्ड वाले दिन उन्होंने सुबह 07:30 बजे अपनी प्रैक्टिस शुरू की। कुछ ब्रीद होल्ड वॉर्म अप और दो और तीन मिनट के दो ट्रायल अंडरवाटर किस के बाद वे इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए पूल में उतरें। जब उन्होंने यह कारनामा कर दिखाया तब उनकी नसों में खिंचाव आ गया था।

Image Source : instagramपानी के अंदर सबसे देर तक किस करने का रिकॉर्ड बनाया।

बेथ के नाम इससे पहले भी कई रिकॉर्ड्स

Image Source : Instagramपानी के अंदर सबसे देर तक किस करने के लिए कपल का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ।

बेथ चार बार की दक्षिण अफ़्रीकी फ़्रीडाइव चैंपियन हैं और उन्होंने कई दक्षिण अफ़्रीकी राष्ट्रीय फ़्रीडाइविंग रिकॉर्ड और अफ़्रीकी कॉन्टिनेंटल रिकॉर्ड बनाए हैं। बेथ के लिए रिकॉर्ड-ब्रेकिंग कोई नई बात नहीं है, पानी के अंदर सबसे देर तक किस करने की कहानी पूरी तरह से अलग थी। इस समय उसे पानी के अंदर अपने पार्टनर के साथ स्थिर रहना था। अगर पार्टनर उतने देर तक पानी के अंदर नहीं टिक पाता तो यह रिकॉर्ड कबी नहीं बन पाता। इस रिकॉर्ड के लिए उन्हें अपने पार्टनर पर निर्भर होना था। 

बेथ पानी के अंदर 6 मिनट तक अपनी सांस रोक सकती हैं। उनके इंस्टाग्राम पेज @onebreathbeth पर अंडरवाटर लिपसिंक करने के वीडियो अक्सर वायरल होते रहते हैं। बेथ बताती हैं कि रिकॉर्ड वाले दिन उन्होंने पानी के अंदर ईयरफोन लगाया था और वह एमिनेम के लूज़ योरसेल्फ गाने को सुन रहीं थी। इस गाने की वजह से ही वह लास्ट टाइम में पानी के अंदर किस करते वक्त टाइम को बढ़ाने में मदद मिली।

पहली नजर का प्यार

Image Source : Instagramउन्हें यह रिकॉर्ड बनाने का ख्याल 3 साल पहले आया था।

बेथ ने ही अपने पार्टनर माइल्स को फ्री डाइंविंग सिखाया है। बेथ बताती हैं कि माइल्स ने समुद्र में ज्यादा समय नहीं बिताया था, लेकिन सीखने में उन्हें बहुत दिलचस्पी थी। बेथ बताती हैं कि जब भी वह पानी के अंदर सांस रोककर रहती हैं तो माइल्स घड़ी में देखते हैं कि उसने पानी में कितने देर तक अपनी सांस रोकी। बेथ ने बताया कि वह माइल्स से पहली बार बरमूडा में मिली थीं और उन्हें पहली नजर में ही माइल्स से प्यार हो गया था। वो 5 साल से साथ में रह रहे हैं। बेथ अपनी बेटी को दिन में कम से कम एक बार अपने पूल में ले जाती है, और जब भी वह पानी के नीचे जाती है तो उसके चेहरे पर हमेशा एक बड़ी मुस्कान होती है। बेथ और माइल्स को लोग "एक्वामैन" भी बोलते हैं। कपल का @freedivingcouple नाम से एक इंस्टाग्राम अकाउंट भी है। जिसमें वे अपने डाइविंग के वीडियो शेयर करते हैं।