A
Hindi News वायरल न्‍यूज रोबोट बना वकील, अमेरिका की कोर्ट में लड़ने जा रहा केस, देगा दलीलें

रोबोट बना वकील, अमेरिका की कोर्ट में लड़ने जा रहा केस, देगा दलीलें

अमेरिका ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की मदद से एक रोबोट को वकील बना दिया है। यह रोबोट जल्द ही अमेरिका की कोर्ट में बहस करेगा।

अमेरिका ने AI की मदद से रोबोट को वकील बनाया है।- India TV Hindi Image Source : PICSABAY अमेरिका ने AI की मदद से रोबोट को वकील बनाया है।

आज विज्ञान की दुनिया कहां पहुंच गई है। लोग मंगल ग्रह पर पानी ढूंढ रहे। डांद पर कदम रख दिया। यहां तक कि रोबोट्स को भी अंतरीक्ष का सैर करा दिया। इन सबके पीछे सिर्फ मानव जाती का दिमाग काम कर रहा है। विज्ञान के क्षेत्र में इंसानों ने खूब तरक्की की है। अब टेक्नोलॉजी की मदद से इंसान के कामों को और भी आसान बनाया जा रहा है। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि अब इंसानों ने एक रोबोट को वकील बना दिया है। जी हां ये रोबोट अमेरिका की कोर्ट में केस लड़ेगा और दलीलें भी देता हुआ नजर आएगा।

Image Source : Picsabayयह दुनिया का पहला रोबोट वकील है।

AI की मदद से रोबोट को बनाया वकील

आप भी सोच रहे होंगे कि टेक्नोलॉजी की मदद से अमेरिका ने कैसा मुकाम हासिल कर लिया है। आपको बते दें कि अमेरिका ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की मदद से एक रोबोट को वकील बना दिया है। ऐसा करने वाला अमेरिका दुनिया का पहला देश बन गया है। जिसने एक रोबोट को वकील बनाया है। इस रोबोट को अमेरिका बेस्ड स्टार्टअप DoNotPay ने बनाया है। मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक यह रोबोट जल्द ही अमेरिका की कोर्ट में बहस करेगा और अपनी दलीलें पेश करेगा। यह रोबोट पहले ओवर स्पीडिंग मामले पर कानूनी सलाह देगा। 

ओवर स्पीडिंग पर देगा कानूनी सलाह

इसे चलाने के लिए स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना पड़ेगा। यह रोबोट स्मार्टफोन से ही चलेगा और लोगों को कानूनी सलाह देगा। AI से चलने वाला यह रोबोट वकील पहले कोर्ट की कार्यवाही को सुनेगा फिर व्यक्ति को जुर्माने से बचाने के लिए कानूनी सलाह देगा। 

यह भी पढ़ें: 

कपल रेलवे ट्रैक पर करवा रहा था प्री-वेडिंग फोटोशूट, फिर अचानक...देखें Video

पति से नाखुश पत्नी ने दिया तलाक, फिर कुत्ते से हुआ इश्क और कर ली शादी