A
Hindi News वायरल न्‍यूज थाईलैंड में हाथियों पर बैठकर गिफ्ट देने आए सेंटा, खूशी से झूम उठे बच्चे

थाईलैंड में हाथियों पर बैठकर गिफ्ट देने आए सेंटा, खूशी से झूम उठे बच्चे

स्कूल की फील्ड में सभी छात्र इकट्ठा हुए। इसके बाद धीरे-धीरे सेंटा क्लॉज हाथी पर सवार होकर आए और बच्चों को गुब्बारे, खिलौने, डॉल और चॉकलेट्स गिफ्ट में दिया।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

क्रिसमस के दिन बच्चों को बस अपने सेंटा क्लॉज का इंतजार रहता है। जो रात के वक्त चुपके से आकर उनके तकिए के नीचे गिफ्ट रखकर जाएंगे। लेकिन थाईलैंड में बच्चे उस वक्त खूशी से झूम उठे जब सेंटा क्लॉज हाथी पर सवार होकर उन्हें उपहार देने आ गए। इसका आयोजन वार्षिक परंपरा के अनुसार किया गया। सेंटा के रूप में तैयार महावत मध्य थाईलैंड के एक स्कूल में 2 हजार छात्रों को क्रिसमस गिफ्ट देने पहुंचे थे। 

हाथियों संग मस्ती करते दिखे बच्चे

इस दौरान स्कूल की फील्ड में छात्र इकट्ठा हुए । सभी छात्र लाइन से खड़े थे। इसके बाद धीरे-धीरे सेंटा क्लॉज हाथी पर सवार होकर आए और बच्चों को गुब्बारे, खिलौने, डॉल और चॉकलेट्स गिफ्ट में दिया। हाथी के साथ आए सेंटा को देखकर सारे बच्चे खुशी से झूमते और मस्ती करते दिखे। 

खुशियों भरा त्योहार 

खुशियों भरा त्योहार क्रिसमस डे 25 दिसंबर को पूरी दुनिया में मनाया जाता है। ये दिन प्रभु यीशू के जन्म का उत्सव मनाने का दिन है। इस दिन लोग पार्टी करते हैं। क्रिसमस ट्री सजाते और लोगों को 'मैरी क्रिसमस' बोलकर विश करते हैं। 'वी विश यू ए मैरी क्रिसमस' वाक्य का उल्लेख साल 1843 में चार्ल्स डिकेंस के उपन्यास ' ए क्रिसमस कैरल' में किया गया था।