A
Hindi News वायरल न्‍यूज लड़की ने बनाई दुनिया की सबसे बड़ी केक ड्रेस, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज

लड़की ने बनाई दुनिया की सबसे बड़ी केक ड्रेस, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज

स्विटजरलैंड की एक लड़की ने दुनिया की सबसे बड़ी केक ड्रेस बनाकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस केक ड्रेस का वजन 131.15 किलोग्राम था।

नताशा कॉलिन किम फाह ली फोकस नाम की इस लड़की ने दुनिया की सबसे बड़ी केक ड्रेस बनाकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉ- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM नताशा कॉलिन किम फाह ली फोकस नाम की इस लड़की ने दुनिया की सबसे बड़ी केक ड्रेस बनाकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया।

स्विट्जरलैंड के एक बेकर ने दुनिया की सबसे बड़ी केक ड्रेस बनाकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के ऑफिशियल  इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसके कैप्शन में लिखा है, "नताशा कॉलिन किम फाह ली फोकस, स्वीटीकेक्स ने सबसे बड़ी पहनने लायक केक ड्रेस 131.15 किग्रा (289 पौंड 13 औंस) का केक बनाया है। स्वीटीकेक्स की नताशा कॉलिन किम फाह ली फोकास ने 15 जनवरी, 2023 को बर्न, स्विट्जरलैंड में प्रदर्शकों के सामने केक से बनी अपनी ड्रेस दिखाई। इस केक ड्रेस का वजन 131.15 किलोग्राम था। स्वीटीकेक्स एक कस्टम केक बनाने वाली बेकरी है। स्वीटकेस की स्थापना 2014 में नताशा ने की थी और यह स्विटजरलैंड में है।

Image Source : INDIATVनताशा कॉलिन किम फाह ली फोकस नाम की इस लड़की ने दुनिया की सबसे बड़ी केक ड्रेस बनाकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया।

फैशन शो के दौरान केक को प्रदर्शित किया गया

नताशा कॉलिन स्वीटीकेक्स नाम की एक बेकरी चलाती हैं जो कस्टम केक बनाती है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए उन्होंने इस केक को बेक किया है। यह कारनामा स्विस वर्ल्ड वेडिंग फेयर के दौरान हुआ है। केक को एक आयोजित फैशन शो के समापन के बाद प्रदर्शित किया गया था। GWS के अनुसार, लेयर्ड केक ड्रेस को शादी की पोशाक के पारंपरिक पहलुओं के साथ रॉयल आइसिंग और स्वीटहार्ट नेकलाइन से बने फूलों से सजाया गया था।

केक देखकर यूजर्स का मुंह खुला का खुला रह गया

Image Source : INDIATVनताशा कॉलिन किम फाह ली फोकस नाम की इस लड़की ने दुनिया की सबसे बड़ी केक ड्रेस बनाकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया।

इस वीडियो को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के ऑफिशियल  इंस्टाग्राम हैंडल पर पोस्ट किया गया है। वीडियो को इंस्टाग्राम पर 1.3 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने देखा है। वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स के कुछ ऐसे रिएक्शन्स आ रहे हैं। कई लोग कमेंट कर पूछ रहे हैं कि "केक कहां है?"... "और लड़की ने इसे पहना है"। वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि इतना बड़ा केक भी बनाया जा सकता है। जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा - "महिला से काफी प्रभावित हूं कि वह अपने कंधों पर इतना वजन लेकर चलने में सक्षम थी, कुछ लोग उसे डेडलिफ्ट भी नहीं कर सकते।"