A
Hindi News वायरल न्‍यूज ये है 800 साल पुराना पेड़, देखने में इतना सुंदर, जैसे सोने का बना हो

ये है 800 साल पुराना पेड़, देखने में इतना सुंदर, जैसे सोने का बना हो

800 साल पुराने पेड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह पेड़ देखने में इतना सुंदर है कि इसे हर रोज 4000 लोग देखने के लिए आते हैं।

सबसे पुराना पेड़।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA सबसे पुराना पेड़।

सोशल मीडिया पर एक पेड़ का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह पेड़ सुनहरे रंग का है जो कि देखने में बहुत ही सुंदर लगता है। पेड़ को देखने के बाद ऐसा लगता है जैसे सोने का  बना हुआ हो। ऐसा दावा किया जाता है कि इस पेड़ की उम्र लगभग 800 साल है। फिलहाल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर इस पेड़ का वीडियो का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे @gunsnrosesgirl3 नाम के यूजर ने पोस्ट किया है।

साउथ कोरिया में मौजूद है ये पेड़

डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार, ये पेड़ साउथ कोरिया के बंगये-री (Bangye-ri) गांव में है। ये ‘जिन्कगो’ (Ginkgo Tree) का पेड़ है। इस पेड़ की सुंदरता देखने तके लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। पेड़ को 31 जनवरी, 1965 से एक प्राकृतिक स्मारक के रूप में संरक्षित किया गया है। पेड़ की कुल ऊंचाई 33 मीटर (108 फीट) है, और ये पेड़ 37.5 मीटर (123 फीट) तक फैला हुआ है।

पेड़ में रहता है सफेद रंग का सांप

कहा जाता है कि इस पेड़ को सियोंग्जू ली फैमिली के एक सदस्य ने लगाया था, जो यहां पानी पीने के लिए रुके थे और जब वे चले गए तो उनके कर्मचारियों ने इस पेड़ को लगाया। कहा ये भी जाता है कि इस पेड़ में एक सफेद सांप रहता है जिसकी वजह से ये पेड़ मजबूत और इतना विशाल है। इस पेड़ को देखने के लिए हर दिन 4000 लोग आते हैं।

ये भी पढ़ें:

इस रेस्टोरेंट में घुसते ही थप्पड़ खाते हैं लोग, फिर भी खाने के लिए लगी रहती है भीड़

Funny Video: शख्स के लिए आने वाला था आखिरी रिश्ता, कोई दिक्कत न खड़ी कर दे इसलिए गांव में ऐलान कर सबको चेताया