A
Hindi News पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल में बीएसएफ ने बांग्लादेशी महिला को पकड़ा, 2 महीने पहले आई थी भारत

पश्चिम बंगाल में बीएसएफ ने बांग्लादेशी महिला को पकड़ा, 2 महीने पहले आई थी भारत

पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने अवैध तरीके से सीमा पार जाने का प्रयास कर रही 25 वर्षीय बांग्लादेशी महिला को पकड़ा है।

BSF Bangladeshi, BSF Bangladeshi woman, Bangladeshi woman West Bengal, West Bengal- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL BSF के जवानों ने अवैध तरीके से सीमा पार जाने का प्रयास कर रही 25 वर्षीय बांग्लादेशी महिला को पकड़ा है।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने अवैध तरीके से सीमा पार जाने का प्रयास कर रही 25 वर्षीय बांग्लादेशी महिला को पकड़ा है। अर्द्धसैनिक बल की ओर से जारी एक बयान में दी गई जानकारी के मुताबिक, BSF ने एक नागरिक पुलिस स्वयंसेवक को भी पकड़ा था जो कि कथित तौर पर महिला की बांग्लादेश लौटने में मदद कर रहा था। बता दें कि पिछले महीने ही BSF के जवानों ने बांग्लादेश जाने की कोशिश करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया था।

बयान के मुताबिक, उत्तर 24 परगना जिले की हकीमपुर सीमा चौकी पर बुधवार को नियमित जांच के दौरान बीएसएफ के जवानों ने पाया कि एक महिला संदिग्ध तौर पर बांग्लादेश की तरफ जा रही है। इसके मुताबिक, यात्रा का कोई वैध दस्तावेज पेश नहीं कर पाने के बाद बीएसएफ ने पड़ोसी देश के खुलना जिले की रहने वाली आइना बीबी को पकड़ लिया। जांच के दौरान, महिला ने खुलासा किया कि वह 2 महीने पहले अवैध तरीके से भारत आई थी। उसने बताया कि भारत आने के बाद वह उत्तर 24 परगना के बारासात इलाके में काम की तलाश करती रही लेकिन कोई काम नहीं मिलने के बाद उसने वापस बांग्लादेश जाने का फैसला किया।

बयान के मुताबिक, महिला ने पूछताछ में बताया कि स्वरूपनगर पुलिस थाने के एक नागरिक पुलिस स्वयंसेवी ने सीमा पार कराने में मदद के ऐवज में उससे 5 हजार रgपये लिए थे। पूछताछ के बाद बीएसएफ ने महिला को स्वरूपनगर पुलिस के हवाले कर दिया। इससे पहले अगस्त में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने मानव तस्करों की मदद से सीमा पार कर बांग्लादेश जाने की कोशिश करने वाले 2 भारतीय नागरिकों को पकड़ा था। इन दोनों भारतीय नागरिकों को पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के सीमावर्ती क्षेत्र से पकड़ा गया था। तलाशी के दौरान इन दोनों व्यक्तियों के पास से 7,500 रुपये, एक मोबाइल फोन, एक भारतीय सिम कार्ड और एक बांग्लादेशी सिम कार्ड मिला था।