A
Hindi News पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा और बमबाजी, BJP नेताओं ने गवर्नर पर ही लगा दिया बड़ा आरोप

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा और बमबाजी, BJP नेताओं ने गवर्नर पर ही लगा दिया बड़ा आरोप

पश्चिम बंगाल में शनिवार को पंचायत चुनाव के दौरान जमकर हिंसा और मारपीट की घटनाएं सामने आईं। इसे लेकर बीजेपी नेताओं ने जहां सरकार और प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया, वहीं कहा कि राज्यपाल ने भी गलती की थी।

west bengal panchayat election- India TV Hindi Image Source : ANI पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव

मुर्शिदाबाद: पंचायत चुनाव हिंसा पर पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने ममता सरकार और प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया है और कहा है कि "सत्तारूढ़ पार्टी  पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर पंचायत चुनाव में अभूतपूर्व तरीके से आतंक फैलाया है, जिसमें 26 लोगों की मौत हो गई है और सैकड़ों लोग घातक रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें पहले ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राजनीतिक और बंगाल में चुनावी माहौल हिंसा का रहा है। यह पंचायत चुनाव का मजाक है और वस्तुतः यह चुनावी लूट-खसोट का एक उदाहरण है...'' 

देखें क्या कहा चौधरी ने

सुवेंदु अधिकारी ने कहा-राज्यपाल ने गलती की

पंचायत चुनाव में हिंसा पर पश्चिम बंगाल के विपक्ष के नेता और भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम में कहा कि "...राज्यपाल ने राजीव सिन्हा (राज्य चुनाव आयुक्त) को नियुक्त करके सबसे बड़ी गलती की...दोपहर के 3 बजे हैं और 15 से अधिक लोग मारे गए हैं, उन्हें टीएमसी के गुंडों ने मार डाला...केंद्र को इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए या तो अनुच्छेद 355 या 356...हम संविधान के संरक्षक से कार्रवाई चाहते हैं...'' 

लोगों ने लगाया आरोप, बैलेट बॉक्स नदी में फेंका

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान हुगली में धमसा के निवासियों ने एक मतदान केंद्र पर कथित तौर पर टीएमसी और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई के बाद दो मतपेटियां तालाब में फेंक दीं। निवासियों का आरोप है कि केंद्र पर केंद्रीय बलों की तैनाती नहीं की गयी थी। 

वहीं, मालदा जिले के इंग्लिश बाजार के नागहरिया इलाके में बूथ संख्या 25 और 26 पर पथराव और बम फेंके जाने की खबर से हड़कंप मचा रहा। मौके पर मौजूद कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। लोगों को भी चोट लगने की सूचना मिली है।

ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र: आदित्य ठाकरे का बड़ा बयान- 'सुना है कि सीएम को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है'

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा का दौर जारी, बीती रात से अब तक 13 राजनीतिक हत्याएं, मचा हड़कंप