Sunday, April 28, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: आदित्य ठाकरे का बड़ा बयान- 'सुना है कि सीएम को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है'

महाराष्ट्र में सियासी हलचल थमने का नाम नहीं ले रही है। आदित्य ठाकरे ने अब सत्तापक्ष पर करारा तंज कसा है और दावा किया है कि सीएम शिंदे को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है। देखें वीडियो-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: July 08, 2023 15:58 IST
aditya thackeray big statement- India TV Hindi
Image Source : ANI आदित्य ठाकरे का बड़ा बयान

महाराष्ट्र: अजित पवार के साथ मिलकर आठ अन्य एनसीपी विधायकों के महाराष्ट्र की राजनीति में 'तख्तापलट' करने के कुछ दिनों बाद और कैबिनेट फेरबदल की चर्चा के बीच, शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने शुक्रवार को दावा किया कि एकनाथ शिंदे का मुख्यमंत्री पद खतरे में हो सकता है। 'सरकार में बदलाव' पर उनकी भविष्यवाणी तब आई है जब ऐसी खबरें सामने आईं कि भाजपा द्वारा दरकिनार किए जाने और पवार के उत्थान की आशंकाओं के कारण शिंदे खेमे में परेशानी बढ़ रही है। आदित्य ने कहा, "मैंने सुना है कि सीएम (एकनाथ शिंदे) को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है और (सरकार में) कुछ बदलाव हो सकता है।"

देखें वीडियो

हालांकि, शिंदे ने एनसीपी नेताओं को शामिल किए जाने को लेकर शिवसेना में विद्रोह से इनकार किया है और कहा है कि उनकी स्थिति को कोई खतरा नहीं है।

भाजपा नेता बावनकुले ने कहा-ये भ्रम फैलाया जा रहा है

नए मुख्यमंत्री की अटकलों को खारिज करते हुए, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि विपक्ष जानबूझकर भ्रम पैदा कर रहा है और शिंदे सीएम बने रहेंगे। शिवसेना नेता उदय सामंत ने कहा, "हम इस्तीफा देने वाले नहीं बल्कि लेने वाले हैं... यह सब (असंतोष की खबरें) शिंदे को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है।"

महाराष्ट्र में होगा मंत्रिमंडल विस्तार

अपने गठन के एक साल बाद, शिंदे-फडणवीस सरकार के अगले सप्ताह दूसरे कैबिनेट विस्तार की उम्मीद है। नई कैबिनेट में शिवसेना और बीजेपी से पांच-छह नेताओं को शामिल किए जाने की संभावना है।

बता दें कि पिछले साल उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सेना से अलग हुए गुट के सदस्य के रूप में शिंदे ने शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन फड़णवीस के साथ बैठक की। गठबंधन के भीतर मतभेदों की खबरों के बीच सत्ता साझेदारी पर चर्चा के लिए गुरुवार को दोनों के बीच देर रात बैठक हुई।

अजित पवार वर्तमान में भाजपा के देवेन्द्र फड़णवीस के साथ उपमुख्यमंत्री पद पर हैं।

पांचवीं बार अजित पवार बने डिप्टी सीएम

रविवार को अजित ने राकांपा को तोड़ते हुए शिवसेना-भाजपा गठबंधन में शामिल हो गए और पांचवीं बार राज्य के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। बाद में, शिवसेना (यूबीटी) गुट के संजय राउत ने घोषणा की कि शिंदे के गुट के लगभग 20 विधायक अजीत के विद्रोह के बाद से उनकी पार्टी के संपर्क में थे।

'मानसून कुप्रबंधन' को लेकर आदित्य ने शिंदे पर हमला बोला और कहा कि मुंबई को पहली मानसून बारिश से जल-जमाव का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि नौ नगरपालिका वार्ड सहायक आयुक्त (वार्ड अधिकारी) के बिना हैं।

यह कहते हुए कि मुंबई का बुनियादी ढांचा "पूरी तरह से ध्वस्त" हो गया है, उन्होंने शिंदे सरकार पर पसंदीदा भूमिका निभाने का आरोप लगाया, आदित्य ने लिखा, "गद्दारों ने दायित्वों के तहत वार्ड में अपनी भ्रष्ट इच्छाशक्ति चलाने के लिए अपने पसंदीदा कनिष्ठ अधिकारियों को चुना है जो एओ कैडर से नहीं हैं। खोखे शासन के तहत मुंबई को दोहरी डकैती का सामना करना पड़ रहा है: अपने पैसे और प्रतिष्ठा की लूट।”

उन्होंने आगे लिखा कि नागरिक "अपनी कुर्सी बचाने के लिए राजनीतिक सर्कस में लगे एक अवैध सीएम" का खामियाजा भुगत रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा का दौर जारी, बीती रात से अब तक 13 राजनीतिक हत्याएं, मचा हड़कंप

McDonald's पर भी पड़ा टमाटर की कीमतें बढ़ने का असर! भारत में अपने फूड आइटम्स से हटाया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement