A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान में तालिबान के लड़ाकों पर ताबड़तोड़ हमले, 5 की मौत

अफगानिस्तान में तालिबान के लड़ाकों पर ताबड़तोड़ हमले, 5 की मौत

एक अलग हमले में वाहन को बम से निशाना बनाने पर एक अन्य बच्चे की मौत हो गई और तालिबान के 2 लड़ाके घायल हो गए।

Taliban, Taliban Fighters Killed, Taliban Fighter Killed Jalalabad- India TV Hindi Image Source : AP REPRESENTATIONAL अफगानिस्तान के पूर्वी हिस्से में बुधवार को तालिबान के वाहनों पर किए गए हमलों में तालिबान के लड़ाकों की मौत हो गई।

काबुल: अफगानिस्तान के पूर्वी हिस्से में बुधवार को तालिबान के वाहनों पर किए गए हमलों में कम से कम 2 लड़ाकों एवं 3 आम नागरिकों की मौत हो गई। पिछले महीने अफगानिस्तान पर तालिबान के काबिज होने के बाद यह हिंसा की नवीनतम घटना है। चश्मदीदों ने बताया कि प्रांतीय राजधानी जलालाबाद में एक स्थानीय गैस स्टेशन पर खड़े तालिबान के वाहन पर बंदूकधारियों ने गोलियां चलाईं जिससे 2 लड़ाकों एवं गैस स्टेशन परिचारक की मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि बंदूकधारियों के हमले में एक बच्चा भी मारा गया।

एक अन्य हमले में घायल हुए तालिबान के 2 लड़ाके
एक अलग हमले में वाहन को बम से निशाना बनाने पर एक अन्य बच्चे की मौत हो गई और तालिबान के 2 लड़ाके घायल हो गए। जलालाबाद में ही तालिबान के वाहन पर एक और बम हमला किया गया जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि वह व्यक्ति तालिबान का पदाधिकारी है या नहीं। फिलहाल इन हमलों की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। पिछले हफ्ते इस्लामिक स्टेट ने पूर्वी अफगानिस्तान में तालिबान के वाहनों को निशाना बनाकर किए गए सिलसिलेवार हमलों की जिम्मेदारी ली थी। तालिबान एवं इस्लामिक स्टेट एक दूसरे के कट्टर विरोधी हैं।

इस्लामिक स्टेट ने पिछले हफ्ते किए थे कई हमले
इस्लामिक स्टेट ने अपनी मीडिया इकाई आमाक समाचार एजेंसी की वेबसाइट के माध्यम से बीते रविवार को हमलों की जिम्मेदारी ली थी। इस्लामिक स्टेट का गढ़ माने जाने वाले जलालाबाद में शनिवार और रविवार को हुए हमलों में तालिबान के कई सदस्यों सहित कम से कम 8 लोग मारे गए थे। तालिबान ने अमेरिका और नाटो के सैनिकों की वापसी के बीच पिछले महीने काबुल में प्रवेश कर अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था। अफगानिस्तान पर शासन करने के जारी प्रयासों के बीच तालिबान को भीषण आर्थिक एवं सुरक्षा चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में इस्लामिक स्टेट के लगातार जारी हमले उसके लिए और मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं।

Latest World News